Election 2024: चुनाव में कंडोम के पैकेट को लेकर घमासान, पैसे शराब की जगह पार्टियां घर-घर बांट रहीं कंडोम

What Role do Condoms Play in Politics: आंध्रप्रदेश में शराब और पैसे की जगह कंडोम वाली राजनीति ने देशभर में हलचल मचा दी है। यहां सियासी पार्टियां जनता के बीच चुनाव चिन्ह वाले कंडोम बांट रहीं है।
Condoms being distributed in Andhra Pradesh
Condoms being distributed in Andhra PradeshSocial media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। हमारे देश में चुनाव जीतने के लिए सियासी पार्टियां तरह-तरह के हथकंडे आजमाती है। वोटरों को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियां लैपटॉप मोबाइल ,टैबलेट ,साड़ी से लेकर पैसे आदि बांटती है। इतना ही नहीं मतदान से ठीक एक या दो दिन पहले रेवड़ियों की तरह शराब भी खूब बांटी जाती है। लेकिन आंध्र प्रदेश में कुछ ऐसा देखने को मिला। जिससे देशभर में बवाल मचा हुआ है। दरअसल यहां की सियासी पार्टियों ने चुनाव से पहले वोटरों को लुभाने के लिए कंडोम के पैकेट बांटे हैं। आरोप है कि कि कंडोम के पैकेट में चुनाव चिन्ह भी है।

एक दूसरे पर लगा रहे आरोप प्रत्यारोप

खबर के अनुसार आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और विपक्षी पार्टी तेलुगू देशम पार्टी की ओर से कंडोम के पैकेट बांटे जा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि कंडोम के पैकेट में पार्टियों का चुनाव चिन्ह भी छपा हुआ है। जानकारी के मुताबिक पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर खुलेआम कंडोम के पैकेट बांट रहे हैं। हालांकि अब इसे लेकर राज्य की दोनों पार्टियों एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं। मामला जब गंभीर हुआ तो आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया जारी की ।

वियाग्रा पर छिड़ी बहस

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने टीडीपी पर सवाल उठाते पूछा इस तरह की हरकत करके वह और कितना नीचे गिरेगी। विपक्षी पार्टी जो शर्मनाक काम कर रही है क्या वह कंडोम वितरित करने के साथ ही बंद हो जाएगा या फिर वियाग्रा बांटने का भी प्लान है। जवाब में टीडीपी ने भी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कंडोम के एक पैकेट की फोटो को शेयर किया। जिसमें वाईएसआर का चुनाव चिन्ह दिख रहा है।

Related Stories

No stories found.