Nokia layoffs 2023: Cost cutting के नाम पर 14 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही Nokia कंपनी, देखे डिटेल

New Delhi: नोकिया कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी होने की तैयारी है। कंपनी ने लागत में कटौती के लिए करीब 14 हजार कर्मचारियों को काम से निकालने का ऐलान किया है।
Nokia
Nokia Social Media

नई दिल्ली, हि.स.। नोकिया कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी होने की तैयारी है। कंपनी ने लागत में कटौती के लिए करीब 14 हजार कर्मचारियों को काम से निकालने का ऐलान किया है।नोकिया कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पेक्का लुंडमार्क ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका जैसे बाजारों में 5-जी उपकरणों की धीमी बिक्री के कारण तीसरी तिमाही में उसकी कुल बिक्री 20 फीसदी तक कम हो गई है। इस गिरावट के बाद कंपनी लागत में कटौती के लिए 14 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी के इस कदम से मौजूदा करीब 86,000 कर्मचारियों की संख्या घटकर 72,000 रह जाएगी।

कंपनियां हजारों लोगों को नौकरी से निकाल रही है

उन्होंने कहा कि कंपनी ने यह कदम बाजार में जारी अनिश्चितता को समायोजित करने और लॉन्ग टर्म प्रॉफिटेबिलिटी को सुरक्षित करने के लिए उठाया है। कॉस्ट कटिंग के नाम पर कंपनियां हजारों लोगों को नौकरी से निकाल रही है। इस सूची में दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल से लेकर फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा सबसे आगे है, जिसमें एक नया नाम नोकिया का भी जुड़ने जा रहा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in