Cyclone Biparjoy: गुजरात के बाद राजस्थान की ओर बढ़ रहा तूफान, दिल्ली समेत चार राज्यों के लिए IMD का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि तूफान के चलते आज और कल राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश होगी। वहीं अगले चार दिन तक दिल्ली समेत कई राज्यों में तेज बारिश हो सकती है।
heavy rain alert
heavy rain alert

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुरुवार की रात गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ तट से टकरा गया। तट से टकराने के बाद तूफान की रफ्तार लगातार कम हो रही है। जखाऊ और मांडवी समेत सौराष्ट्र और कच्छ के अधिकतर हिस्सों में इस वक्त भारी बारिश हो रही है। वहीं, अब ये राजस्थान की ओर बढ़ रहा है- जहां हवा की रफ़्तार लगभग 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे है।

कई राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि तूफान के चलते आज और कल राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश होगी। वहीं, अगले चार दिन तक राजस्थान हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी तेज बारिश होगी। मौसम विभाग ने कच्छ में भीषण बारिश की संभावना जताई है। कच्छ और सौराष्ट्र में शुकवार को भी भारी बारिश जारी रहेगी। तूफान के कारण राजधानी दिल्ली में अगले 4 दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है।

बिजली के खंभे और कई पेड़ उखड़े

कच्छ जिले के जखाऊ और मांडवी इलाकों के पास कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। साथ ही घर के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली टिन की चादरें उड़ गईं। द्वारका में पेड़ गिरने से तीन लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। गुजरात पुलिस, राष्ट्रीय आपदा बल और साथ ही सेना के जवानों द्वारा के अलग-अलग हिस्सों में उखड़े पेड़ों और बिजली के खंभों को हटाने का काम कर रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in