London: खालिस्तानी समर्थकों ने लंदन में भारतीय उच्चायुक्त के बाहर किया विरोध-प्रदर्शन

United Kingdom: स्कॉटलैंड के ग्लासगो में भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारा जाने से रोकने के बाद खालिस्तानी समर्थकों ने सोमवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया।
Khalistani Supporters
Khalistani SupportersSocial media

लंदन, हि.स.। स्कॉटलैंड के ग्लासगो में भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारा जाने से रोकने के बाद खालिस्तानी समर्थकों ने सोमवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। खालिस्तानी समर्थकों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय उच्चायोग के आसपास ब्रिटिश सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को उच्चायोग से दूर कर दिया है।

भारत सरकार ने आरोपों को बेबुनियाद बताया

खालिस्तान समर्थकों ने दावा किया कि उन्होंने कनाडा में हुई हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले को लेकर भारतीय उच्चायोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है। कुछ दिनों पहले ही खालिस्तानी समर्थकों ने ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी को ग्लासगो में गुरुद्वारा जाने से रोके जाने के कुछ दिन बाद किया है।

उल्लेखनीय है कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की इसी साल 18 जून को कनाडा में एक गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कनाडा के पीएम ने भारत सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारतीय एजेंसियों के हाथ होने का दावा किया है। हालांकि, भारत ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.