Katihar Police की गोली से मौत पर बवाल! कटिहार कांड पर BJP ने की जांच की मांग, जानिए क्या है पूरा मामला?

Katihar Police Firing: कटिहार में गोली लगने से हुई मौतों पर राजनीति गर्म है। इस पूरे मामले पर सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले नौकरी, अब बिजली मांगने वालों को सरकार गोली मार रही है।
Samrat Chaudhary
Samrat Chaudhary

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Katihar Police Firing: बिहार के कटिहार में खराब बिजली व्यवस्था के खिलाफ बुधवार को लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया जिसके बाद से बवाल मचा हुआ है। पुलिस ने हवाई फायरिंग की थी। गोली लगने से तीन लोग जख्मी हो गए थे। उस दौरान एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे युवक ने बुधवार की देर रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जख्मी के मौत की पुष्टि कटिहार के डीएम ने की है। लोगों का कहना है कि पुलिस की गोली से ये मौत हुई है।

भाजपा हुई हमलावर

इस पूरे मामले पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले नौकरी, अब बिजली मांगने वालों को सरकार गोली मार रही है। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में लोगों को 24 घंटे बिजली देने का दावे कर रही नीतीश सरकार की पुलिस ने बिजली की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चलाई हैं, जो अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने इस गोलीकांड की न्यायिक जांच की मांग की।

क्या है पूरा मामला?

कटिहार के बारसोई अनुमंडल में अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर बुधवार की दोपहर को भारी संख्या में ग्रामीण और जनप्रतिनिधि बारसोई प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान प्रदर्शन कर रहे कुछ लोग अचानक आक्रामक हो गए। देखते ही देखते घटना ने हिंसक रूप ले लिया और प्रदर्शनकारियों की बिजली विभाग के कर्मियों से बहस होने से बात बढ़ गई। इस दौरान बिजली विभाग के कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। मामला बढ़ने के बाद मोके पर पुलिस पहुंची और पुलिस ने हवाई फायरिंग की। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। लोगों का कहना है पुलिस की गोली से ही तीन लोगों की मौत हुई है। हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in