Karnataka New CM: डीके शिवकुमार के बाद सिद्धारमैया की खरगे से मुलाकात, जल्द हो सकता है नए CM का एलान

कर्नाटक में सीएम पद के लिए चल रही रेस में पूर्व सीएम सिद्धारमैया की दावेदारी के साथ ही वहां के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं।
D K Shivkumar
D K Shivkumar

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कर्नाटक चुनाव में जीत के बाद से ही कांग्रेस पार्टी में बैठकों का दौर जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही कर्नाटक के नए सीएम का एलान हो सकता है। कर्नाटक में सीएम पद के लिए चल रही रेस में पूर्व सीएम सिद्धारमैया की दावेदारी के साथ ही वहां के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं। इसी धर्मसंकट के बीच उलझी कांग्रेस पार्टी जीत के तीन दिनों के बाद भी अब तक यह फैसला नहीं ले सकी है कि इस बार किसका यहां के सीएम पद के लिए राजतिलक किया जाएगा।

डीके शिवकुमार ने की खरगे से मुलाकात

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की है। आपको बता दें कि कर्नाटक में सीएम पद की रेस में डीके शिवकुमार प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। इससे पहले डीके शिवकुमार ने कहा था पार्टी मेरी मां की तरह है।

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की खरगे के साथ चर्चा

मुख्यमंत्री पद की रेस में आगे चल रहे कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने भी डीके शिवकुमार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से मुलाकात की है। बता दें कि सिद्धारमैया को कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। सिद्धारमैया ने अपने बयान में कहा था कि ज्यादातर विधायक उनके साथ हैं।

खरगे का राहुल गांधी के साथ मंथन

कर्नाटक के नए सीएम पद की होड़ के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की और नई सरकार के गठन पर चर्चा की। राहुल गांधी ने दिल्ली में खरगे के घर पर करीब डेढ़ घंटे बंद कमरे में मंथन किया। खरगे के आवास पर हुई बैठक में राहुल गांधी के साथ कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे.

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in