कर्नाटक सरकार का शपथ ग्रहण 2024 का ट्रेलर, बेंगलुरू में सिद्धा-शिव ने ली शपथ, लगा विपक्षी नेताओं का जमावड़ा

कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के साथ 8 लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।
cm sidharamaiah
cm sidharamaiah

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजों के एलान होने के कई दिनों के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर फैसला हो सका। कर्नाटक में अब शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के साथ 8 लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। शपथ लेने वाले विधायकों की सूची कांग्रेस पार्टी ने जारी कर दिया था। कांग्रेस विधायक डॉ. जी परमेश्वर, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, केएच मुनियप्पा, सतीश जारकीहोली, रामलिंगा रेड्डी, प्रियांक खड़गे और जमीर अहमद खान ने आज मंत्री के रूप में शपथ लिया।

शपथग्रहण में पहुंचे विपक्षी नेता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, RJD नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी बेंगलुरु में कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो रहे हैं। मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। वहीं, शरद पवार फारुख अब्दुल्ला, एमके स्टालिन और हेमंत सोरेन भी मौजूद हैं।

उद्धव ठाकरे ने बनाई दूरी

उद्धव ठाकरे सिद्धारमैया सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने खुद उद्धव को फोन करके समारोह में आने का निमंत्रण दिया था। वहीं, महाराष्ट्र की MVA में शामिल NCP अध्यक्ष शरद पवार भी कर्नाटक पहुंचे। हालांकि, यह साफ नहीं हुआ है कि उद्धव ठाकरे ने इस समारोह से दूरी क्यों बनाई है? बता दें कि राज्यसभा सांसद अनिल देसाई समारोह में शामिल हुए। 

किन नेताओं को मिला था निमंत्रण

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, एसपी चीफ अखिलेश यादव, एनसीपी चीफ शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला को बुलाया गया है। ममता बनर्जी ने अपनी जगह पार्टी सांसद काकोली घोष को बेंगलुरु भेजा है।

बीजेपी और आप नेताओं को न्योता नहीं

कर्नाटक राज्य कांग्रेस द्वारा शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं किए गए नेताओं में भाजपा, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP), नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (BJD), मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की BRS शामिल हैं।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in