कमलनाथ ने लाड़ली बहना योजना पर साधा निशाना, कहा- चुनाव के समय आ रही माताओं- बहनों की याद

कमलनाथ ने अपने बयान में शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 18 सालों से प्रदेश में BJP की सरकार है और महिला अत्याचार एवं बलात्कार के मामले में प्रदेश निरंतर देश में नम्बर एक स्थान पर रहा है।
शिवराज व कमलनाथ
शिवराज व कमलनाथsocial media

भोपाल, एजेंसी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर प्रदेश सरकार की लाड़ली लक्ष्मी याेजना पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव पहले शिवराज सरकार को महिला वोट लेने के लिए लाड़ली बहनों की याद आ रही है। जब पिछले 18 सालों में प्रदेश महिला अत्याचार में नंबर एक था तब इन्हें लालड़ी बहनों की याद क्यों नहीं आई? वहीं कमलनाथ ने एक बार फिर कांग्रेस सरकार बनने पर माताओं बहनों को 1500 रुपये प्रतिमाह देने का वादा भी दोहराया।

चुनाव सामने दिखने लगे तो लाड़ली बहनों की याद आ रही

कमलनाथ ने मंगलवार को जारी अपने बयान में शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 18 सालों से प्रदेश में भाजपा की सरकार है और महिला अत्याचार एवं बलात्कार के मामले में प्रदेश निरंतर देश में नम्बर एक स्थान पर रहा है। 18 साल में भाजपा सरकार को महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा की याद नहीं आई, पर अब चुनाव सामने दिखने लगे हैं तो चुनाव के 4-6 महीने पहले लाड़ली बहनों की याद आ रही है। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की आम जनता और बहन बेटियां सच्चाई अच्छे से समझती हैं और गुमराह नहीं होगी।

शासकीय मशीनरी का भरपूर दुरूपयोग हो रहा

कमलनाथ ने कहा कि योजना की घोषणा होने के बाद से अब तक कई इवेंट हो गये। करोड़ों रूपये खर्च कर दिये गये पर आज तक 1 रुपया किसी बहन बेटी को नहीं मिला है। भाजपा सरकार अपनी पार्टी के प्रचार के लिए अपने आयोजनों को सरकारी जामा पहनाकर इवेंटबाजी करने का खर्चा करदाताओं की जेब से काट रही है। आज करोड़ों रूपये की राशि जो कर के रूप में आम जनता से वसूली जाती है उसका दुरूपयोग भाजपाई इवेंट करने के रूप में किया जा रहा है। इन आयोजनों में भीड़ जुटाने के लिए शासकीय मशीनरी का भरपूर दुरूपयोग हो रहा है। कमलनाथ ने कहा कि मैं शासकीय कर्मचारियों को संवैधानिक मूल्य याद दिलाना चाहता हॅूं। वे किसी भी रूप में दबाव में न आयें और किसी भी परिस्थिति में एजेण्ट की तरह काम न करें। संवैधानिक मूल्यों का पालन करें। आप सबको पता है कि प्रदेश में 6 महीने बाद कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है, किसी भी अनैतिक कृत्य के लिए उत्तरदायी रहेंगे। इस दौरान कमलनाथ ने एक बार फिर अपना वादा दोहराते हुए कहा कि मैं प्रदेश की बहनों को आश्वस्त करता हॅूं कि चिंता मत करिए हमारी सरकार बहनों को 1500 रूपये प्रतिमाह देगी और उसके लिए आपको कोई परेशानी भी नहीं उठानी पड़ेगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in