विमान ठीक होने के बाद कनाडा रवाना हुए जस्टिन ट्रूडो, जानिए कैसे बिताया दो दिनों का समय

G-20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने दिल्ली आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो एक बजे यहां से रवाना हो गए। उनका विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण पिछले दो दिनों से उड़ान भरने में असमर्थ था।
विमान ठीक होने के बाद कनाडा रवाना हुए जस्टिन ट्रूडो, जानिए कैसे बिताया दो दिनों का समय

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। G-20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने दिल्ली आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आज मंगलवार अपराह्न एक बजे यहां से रवाना हो गए। उनका विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण पिछले दो दिनों से उड़ान भरने में असमर्थ था। जस्टिन ट्रुडो के प्रेस सचिव मोहम्मद हुसैन ने एक वक्तव्य में कहा कि तकनीकी गड़बड़ी को ठीक कर लिया गया है।

केंद्रीय मंत्री चन्द्रशेखर ने एयरपोर्ट पर किया विदा

केन्द्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर उन्हें विदा करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। एक्स पर उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री और अपने साथी मंत्रियों की ओर से जी20 में उनकी भागीदारी के लिए धन्यवाद दिया। वे उनकी सफल एवं सुरक्षित कनाडा वापसी की कामना करते हैं। ट्रूडो जी20 में भागीदारी करने के लिए प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत आए थे। साथ में उनका बेटा जेवियर भी था। उनका विमान एयरबस एसई में तकनीकी गड़बड़ियां आ गईं। इस दौरान वे अपने होटल से काम करते रहे।

खालिस्तानी गतिविधियों को लेकर करता रहा है भारत सरकार की आलोचना

उल्लेखनीय है कि कनाडा में खालिस्तानी गतिवधियों को लेकर ट्रूडो सरकार की भारत लगातार आलोचना करता रहा है। इससे दोनों देशों के संबंध भी काफी प्रभावित हुए हैं। आरोप लगता है कि घरेलू राजनीति के कारण ट्रुडो सरकार खालिस्तान समर्थकों के प्रति नरम रुख अपनाती है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in