भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए जारी किया संकल्प पत्र

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को अगरतला में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया।इस मौके पर उन्होंने त्रिपुरा में भाजपा सरकार की उपलब्धियों बताई।
jp nadda
jp nadda

अगरतला,एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को अगरतला में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि विजन डॉक्यूमेंट केवल शब्दों का शब्दजाल नहीं, बल्कि यह 'उन्नतो त्रिपुरा श्रेष्ठो त्रिपुरा संकल्प पत्र 2023' त्रिपुरा के लोगों की महत्वाकांक्षाओं, इच्छाओं और आकांक्षाओं को दर्शाता है।

नड्डा ने कहा कि सरकार ने 3.37 लाख से अधिक घरों को मंजूरी दी

नड्डा ने दोहराया कि दृष्टि दस्तावेज राज्य के समग्र विकास पर केंद्रित है। दस्तावेज़ समाज के सभी वर्गों की आकांक्षाओं को पूरा करता है। संकल्प पत्र बनाने की प्रक्रिया में हम शिक्षकों, व्यापारियों, कर्मचारियों, युवाओं, अनुसूचित समुदायों के सदस्यों, अमीरों, गरीबों, डॉक्टरों, इंजीनियरों, नर्सों, रिक्शा वाले, ड्राइवरों आदि तक पहुंचे थे। त्रिपुरा में भाजपा सरकार की प्रमुख उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए नड्डा ने कहा कि सरकार ने 3.37 लाख से अधिक घरों को मंजूरी दी और पीएम आवास योजना के तहत 2.54 लाख से अधिक घरों का निर्माण किया।

सरकार ने 13.8 लाख लाभार्थियों को 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा भी प्रदान किया

वरिष्ठ नागरिकों के संदर्भ में नड्डा ने कहा कि सरकार ने 3.81 लाख लाभार्थियों के लिए वरिष्ठ नागरिकों और विधवाओं की मासिक पेंशन को 1000 रुपये से बढ़ाकर 2000 रुपये कर दिया है। सरकार ने लगभग 13.8 लाख लाभार्थियों को 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा भी प्रदान किया और आयुष्मान भारत के तहत 106 करोड़ रुपये के दावों का निपटान किया। नड्डा ने कहा कि सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत 4 लाख से अधिक घरों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया है।

आदिवासी समुदायों के संबंध में सरकार के योगदान का भी उल्लेख किया

नड्डा ने आदिवासी समुदायों के संबंध में सरकार के योगदान का भी उल्लेख किया, जिसमें कोकबोरोक भाषा को 943 स्कूलों में, चकमा को 58 स्कूलों में और हलम-कूकी को 49 स्कूलों में लागू किया गया है। नड्डा ने कहा, “सरकार ने 508 करोड़ रुपये की पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत 2.4 लाख किसानों को सालाना 6,000 रुपये भी प्रदान किए।” नड्डा ने संकल्प पत्र को महज वादे नहीं, बल्कि एक दस्तावेज बताया जो एक विकसित, समृद्ध त्रिपुरा की आकांक्षा को दिखाता है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री प्रो. डॉ. मानिक साहा, पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं पार्टी के केंद्रीय नेता मौजूद थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in