Israel-Hamas: गाजा पर रातभर गरजीं मिसाइलें, हमास के 100 ठिकाने नष्ट, हिज़्बुल्लाह के बाद हूथी भी कूदा जंग में

Tel Aviv: फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास द्वारा 7 अक्टूबर को किए गए भीषण आक्रमण के बाद गाजा पट्टी में घमासान मचा हुआ है। इजराइली सुरक्षा बलों ने गुरुवार सारी रात हमास के ठिकानों पर मिसाइलें दागीं।
Israel-Hamas War
Israel-Hamas WarSocial Media

तेल अवीव/वाशिंगटन, हि.स.। फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के इस महीने की 7 तारीख को किए गए भीषण आक्रमण के बाद गाजा पट्टी में घमासान मचा हुआ है। इजराइली सुरक्षा बलों ने गुरुवार सारी रात हमास के ठिकानों पर मिसाइलें दागीं। हमास के 100 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाकर उसके हथियारबंद आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया। इस बीच हमास के हमले में मारे गए 8 थाई नागरिकों के शव बैंकॉक पहुंच गए हैं। इस युद्ध में हमास के समर्थन में हिज़्बुल्लाह के बाद अब यमन का हूथी भी कूद गया है।

बड़ी संख्या में हमास के आतंकवादी मारे गए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजराइल सुरक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा है कि सेना ने रातभर हमास और हिज़्बुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया। इस हमले में लेबनान में मौजूद हिज़्बुल्लाह का एक आतंकवादी मारा गया। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने गाजा में पूरी रात 100 से अधिक हमास के ठिकानों पर हमला किया। हमले में बड़ी संख्या में हमास के आतंकवादी मारे गए। उधर, गाजा पर मचे घमासान के बीच इराक में अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाकर दो नए ड्रोन हमले किए जाने का दावा किया गया।

अमेरिका ने ईरान समर्थित हूथी आतंकियों की मिसाइलें लाल सागर में की निष्क्रिय

इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध में यमन में ईरान समर्थित हूथी भी सक्रिय हो गया है। हूथी ने इजराइल को निशाना बनाते हुए कुछ मिसाइलें दागीं, जिन्हें अमेरिका ने गुरुवार को लाल सागर में निष्क्रिय कर दिया।

पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने बताया कि जमीन पर हमला करने वाली तीन क्रूज मिसाइलों और कई ड्रोनों को एक विध्वंसक के जरिये रोक दिया गया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति बाइडन के आदेश पर अमेरिकी सैन्य जहाज यूएसएस कार्नी लाल सागर में गश्त कर रहा है। यह जहाज गाजा पट्टी में इजराइल और हमास आतंकवादी समूह के बीच युद्ध की स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

हमास ने इजराइल पर नया गंभीर आरोप लगाया है। हमास ने कहा है कि इजराइल ने गुरुवार देर रात गाजा में ग्रीक ऑर्थोडॉक्स चर्च परिसर में हमला किया। इस हमले में चर्च में शरण लेने वाले कई लोग मारे गए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in