Seema Haider Case: क्या सीमा हैदर है पाकिस्तानी जासूस, जानिए यूपी पुलिस की जांच में अब तक क्या-क्या आया सामने?

Seema Haider Case: आईबी ने भी सीमा को लेकर रेड फ्लेग जारी किया है, जिसके बाद सीमा से बेहद ही कड़ी तरीके से पूछताछ की गई। सीमा से पूछताछ में जो तथ्य सामने आ रहे हैं, उन पर जांच की जाएगी।
Seema Haider Case
Seema Haider Case

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Seema Haider Case: पिछले कई दिनों से सुर्खियों में बनी हुई सीमा हैदर इस वक्त कड़ी जांच का सामना कर रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस का आतंक रोधी दस्ता (ATS) सीमा से कई दौर की पूछताछ कर चुका है। खबरों के माबिक, आईबी ने भी सीमा को लेकर रेड फ्लेग जारी किया है, जिसके बाद सीमा से बेहद ही कड़ी तरीके से पूछताछ की गई। सीमा से पूछताछ में जो तथ्य सामने आ रहे हैं, उन पर जांच की जाएगी।

सभी मामलों में जांच की जा रही

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार सीमा को फिलहाल पाकिस्तान नहीं भेजा जाएगा। पुलिस ने कहा कि जब तक इस मामले की पूरी तरह से जांच नहीं हो जाएगी, तब तक सीमा को उसके मुल्क पाकिस्तान नहीं भेजा जा सकता है। हालांकि सीमा के पाकिस्तानी जासूस होने के सबूत नहीं मिले हैं, लेकिन इसके बाद भी सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। इसके साथ ही यूपी ATS अब स्थानीय पुलिस में लिखे मुकदमें में जांच करने के बाद चार्जशीट फाइल करेगी। बिना वीजा-पासपोर्ट समेत अन्य जरुरी कागजों सहित अन्य मामलों इन मुकदमों में जांच की जाएगी।

नेपाल के रास्ते भारत में आई थी सीमा

पुलिस की जांच में यह साफ हो गया है कि सीमा हैदर नेपाल के रास्ते ही भारत में आई थी। जांच में खुलासा हुआ की वह दोनों काठमांडू के विनायक गेस्ट हाउस में मार्च के महीने में 10 दिनों तक रुके थे। गेस्ट हाउस के रजिस्टर में सचिन ने अपना फर्जी नाम शिवांक लिखवाया था। उसने अपने आप को भारतीय बताया था। इसके साथ ही काठमांडू में न्यू विनायक गेस्ट हाउस में सचिन ने सीमा की मांग में सिंदूर भरकर शादी की थी।

Related Stories

No stories found.