आईपीएल 2023 : विशेषज्ञों ने राजस्थान रॉयल्स, आरसीबी को शीर्ष 2 टीमों के रूप में चुना

टीमों के पहले मैच को देखने और शुरुआती रुझानों को देखने के बाद, टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के एलीट कमेंट्री पैनलिस्ट ने उन टीमों को चुना है जो शीर्ष पर रहने वाली हैं।
आईपीएल 2023 : विशेषज्ञों ने राजस्थान रॉयल्स, आरसीबी को शीर्ष 2 टीमों के रूप में चुना

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रत्येक टीम ने कम से कम एक मैच खेलने के साथ टाटा आईपीएल 2023 में शुरुआती स्टेज में अपनी ताकत और कमजोरियों की एक झलक पेश की है। अपने परफॉर्मेंस से, टाटा आईपीएल की सभी दस टीमों ने अपने गेम प्लांस और रणनीतियों को प्रदर्शित किया है, जिन्हें वे इस मार्की इवेंट में आगे लागू करेंगी।सभी फ्रेंचाइजी टीमों के पहले मैच को देखने और शुरुआती रुझानों को देखने के बाद, टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के एलीट कमेंट्री पैनलिस्ट ने उन टीमों को चुना है जो शीर्ष पर रहने वाली हैं।

अपने हरफनमौला प्रदर्शन के साथ सभी को प्रभावित किया

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) - जिन्होंने अपने शुरुआती मैच काफी ठोस रूप से जीते और अपने हरफनमौला प्रदर्शन के साथ सभी को प्रभावित किया – सही मायने में एक टीम की तरह दिखते हैं और इसी कारण अपनी शुरुआती भविष्यवाणियों में विशेषज्ञों ने इन दोनों का नाम आगे किया और कहा है कि ये प्लेऑफ में जगह बनाने की क्षमता रखती हैं।टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारक- स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला डेविड हसी ने कहा, "आरआर और एलएसजी लीग चरण के अंत में शीर्ष दो टीमों के रूप में हम सबके सामने रहेंगी।"

मेरे अनुसार आरसीबी और जीटी इस सीजन में शीर्ष-दो टीमों के रूप में फिनिश करेंगे

इसी तरह टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जैक कैलिस - जो आईपीएल में खेलने के अलावा केकेआर के कोच भी रह चुके हैं - ने कहा कि मुझे लगता है कि आरआर और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) में यह है टाटा आईपीएल 2023 में शीर्ष-दो टीमों में शामिल होने का माद्दा है।वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डेरेन गंगा ने शीर्ष-दो टीमों के रूप में आरसीबी को चुना और साथ ही गुजरात टाइटंस (जीटी) का भी नाम लिया। टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा, "मेरे अनुसार आरसीबी और जीटी इस सीजन में शीर्ष-दो टीमों के रूप में फिनिश करेंगे।"

गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स शीर्ष-दो टीमों के रूप में सामने आएंगे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने लीग चरण के अंत में शीर्ष दो टीमों के रूप में आरआर और लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) का नाम आगे किया। टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए मूडी ने कहा, "अभी कुछ ठोस रूप से कहना ठीक नहीं होगा लेकिन एलएसजी और आरआर टीमों को हराते दिख रहे हैं। वे ग्रुप स्टेज में शीर्ष-दो टीमें हो सकती हैं।ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप विजेता कप्तान आरोन फिंच ने पिछले टाटा आईपीएल सीज़न के फाइनलिस्ट को एक बार फिर लीग स्टेज में हावी होने की भविष्यवाणी की। टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए फिंच ने कहा, "मुझे लगता है कि गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स शीर्ष-दो टीमों के रूप में सामने आएंगे। वे फिर से बहुत मजबूत टीम लग रही हैं।"

एलएसजी और आरसीबी के पास टीम स्टैंडिंग में शीर्ष-दो में रहने की क्षमता है

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत को लगता है कि एलएसजी और आरसीबी के पास टीम स्टैंडिंग में शीर्ष-दो में रहने की क्षमता है। टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज- जो भारत के विश्व कप जीतने वाली टीमों का हिस्सा रहे हैं- ने कहा, "एलएसजी और आरसीबी ऐसी दो टीमें हैं जिन्हें मैं शीर्ष-2 में रहते हुए देख रहा हूं।टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारक, स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने भी इसी तरह की बात की। गुप्ता ने कहा, "आरसीबी और जीटी, ये दो टीमें टाटा आईपीएल में शीर्ष-दो टीमों के रूप में सामने आ सकती है।"

लखनऊ और राजस्थान- ये दोनों टीमें काफी मजबूत नजर आ रही हैं

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि लीग स्टेज के अंत में आरआर और आरसीबी शीर्ष-दो टीमें होंगी। टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए मांजरेकर ने कहा, 'संजू सैमसन की रॉयल्स और फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स एक बेहतरीन टीम लग रही है। वे शीर्ष-दो टीमों के रूप में सामने आ सकती हैं। 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य भारत के पूर्व क्रिकेटर और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष संदीप पाटिल ने भविष्यवाणी की है कि जीटी और आरसीबी शीर्ष पर रहेंगे। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पाटिल ने कहा "आरसीबी और जीटी टाटा आईपीएल में शीर्ष दो टीमें होंगी।" इसी तरह भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज का मानना है कि एलएसजी और आरआर के पास शीर्ष-दो टीमें होने के लिए जरूरी मजबूती है। टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, 'लखनऊ और राजस्थान- ये दोनों टीमें काफी मजबूत नजर आ रही हैं। वे शीर्ष स्थान पर रह सकते हैं।

आरसीबी और एलएसजी शीर्ष-दो में रहेंगे

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान भी साथी कमेंटेटर संजय मांजरेकर के विचारों से सहमत थे और पसंदीदा टीमों के रूप में आरआर और आरसीबी का समर्थन किया। टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पठान ने दावा किया, “बैंगलोर और राजस्थान ने जोरदार शुरुआत की है और एक बहुत ही संतुलित टीम दिख रहे हैं। उन्हें लीग स्टेज में शीर्ष-दो में रहना चाहिए। इधर, भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भविष्यवाणी की है कि आरसीबी और एलएसजी शीर्ष-दो में रहेंगे। टाटा आईपीएल के आधिकारिक टीवी प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व कप्तान ने कहा, "लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शीर्ष-दो टीमों के रूप में सबके सामने हो सकती हैं।

Related Stories

No stories found.