Atiq Ahmed Shot Dead: दो दिन इंटरनेट सेवा बंद होने से प्रयागराज में 500 करोड़ का नुकसान

सोमवार को दूसरे दिन भी नेट सेवा बंद होने के कारण समस्या कई गुना बढ़ गई। इससे व्यापारियों को लगभग 500 करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान उठाना पड़ा।
किसान-आंदोलन-के-मद्देनजर-हरियाणा-सरकार-का-बड़ा-फैसला-17-जिलों-में-इंटरनेट-सेवा-को-किया-सस्पेंड
किसान-आंदोलन-के-मद्देनजर-हरियाणा-सरकार-का-बड़ा-फैसला-17-जिलों-में-इंटरनेट-सेवा-को-किया-सस्पेंड

प्रयागराज, एजेंसी। माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद शनिवार देर रात को ही इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। यह सिलसिला रविवार और सोमवार तक रहा। मंगलवार सुबह इंटरनेट सेवाएं पुन: चालू हो गई। दो दिनों तक नेट सेवा बंद रहने से कारोबार से जुड़े लोगों को लगभग 500 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान उठाना पड़ा है।

500 करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान
प्रयाग व्यापार मंडल के मीडिया प्रभारी मोहम्मद अकरम शगुन के मुताबिक वर्तमान दौर में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन अधिकतर लोगों की आदत में शामिल हो गया है। चाय की दुकान से लेकर पान की ढाबली और शापिंग मॉल तक लोग ऑनलाइन पेमेंट करते हैं। शनिवार की देर रात अतीक और अशरफ की हत्या के बाद कुछ घंटे बाद ही इंटरनेट सेवाएं अगले आदेश तक बंद कर दी गई थीं। इससे पहले दिन ऑनलाइन कारोबार पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा। क्योंकि उस दिन रविवार रहा लेकिन सोमवार को दूसरे दिन भी नेट सेवा बंद होने के कारण समस्या कई गुना बढ़ गई। इससे व्यापारियों को लगभग 500 करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान उठाना पड़ा। ऑनलाइन लेनदेन, बुकिंग, बिलिंग सहित कई सेवाएं ठप रहीं। शहर के सभी साइबर कैफे पर ताला लटकता रहा।

चुनिंदा विभागों में इंटरनेट सेवाएं चालू रहीं
इंटरनेट की सेवाएं बंद होने से प्रयागराज में ओला और ओवन की कारें खड़ी रहीं। गल्ला तिलहन व्यापार, कम्प्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक सामानों के कारोबार, मोबाइल, रिचार्ज व एसेसिरीज बेचने वाले व्यापारियों को कई करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इस दौरान केवल बैंक, रेलवे आदि कुछ चुनिंदा विभागों में इंटरनेट सेवाएं चालू रहीं, लेकिन स्पीड कम होने से यहां पर भी लोग इंटरनेट की सेवाओं के लिए जूझते नजर आये।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in