WPL 2024 Final: डब्ल्यूपीएल की ट्रॉफी आरसीबी के नाम, 16 साल का सपना साकार

WPL 2024 RCB Beat DC Final: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) का खिताब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने नाम कर लिया है। 16 साल में पहली बार RCB ने आईपीएल ट्रॉफी जीती है।
डब्ल्यूसीएल 2024 की ट्रॉफी के साथ आरसीबी की टीम।
डब्ल्यूसीएल 2024 की ट्रॉफी के साथ आरसीबी की टीम।@wplt20 एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) का खिताब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने नाम कर लिया है। 16 साल में पहली बार RCB ने आईपीएल ट्रॉफी जीती है। महिला खिलाड़ियों ने टीम का सपना साकार किया है। ट्रॉफी जीतने के बाद RCB पुरुष टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वीडियो कॉल पर स्मृति मंधाना से बात की और जीत की बधाई दी। बता दें रविवार को दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में डब्ल्यूपीएल का खिताबी मुकाबला खेला गया। मुकाबले में RCB ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 8 विकेट से हरा दिया है।

दिल्ली टीम 113 रनों पर ढेर

मुकाबले में DC की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। उनकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुईं। दिल्ली टीम 113 रनों पर ढेर हो गई और बैंगलोर ने मैच 8 विकेट से जीत लिया।

DC की कप्तान ने अच्छी शुरुआत दी, अन्य खिलाड़ियों ने किया निराश

फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लैनिंग ने 7 ओवर में 64 रनों की बेहद शानदार शुरुआत दी। माना जा रहा था कि दिल्ली कैपिटल्स मैच में 180-190 का टारगेट आसानी से छू लेगा। मगर, 7.1 ओवर में शेफाली वर्मा 27 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेलकर आउट हो गई। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स और ऐलिस कैप्सी बिना खाता खोले पवेलियन लौटी। 74 स्कोर पर कप्तान मेग लैनिंग के रूप में चौथा विकेट गिरा था।

बॉलिंग के बाद RCB की दमदार बैटिंग

RCB ने खिताबी मैच में पहले बॉलिंग से दमदार प्रदर्शन किया। उसके बाद बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखाया। 114 रनों का पीछा करने उतरी RCB को कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन ने मिलकर सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ओपनर ने शुरुआती ओवर में बिना खराब शॉट खेले पॉवर प्ले में सिर्फ 25 रन बनाए। दोनों ने शुरुआत में बैंगलोर को झटका लगने नहीं दिया।

पेरी ने 35 रनों की पारी खेली

मंधाना और सोफी डिवाइन ने मिलकर पहले विकेट के लिए 49 गेंदों पर 49 रनों की साझेदारी निभाई। 32 के निजी स्कोर पर सोफी डिवाइन शिखा पांडे की गेंद पर LBW हो गई। एलिस पेरी ने कप्तान के साथ मिलकर पारी को संभाला। हालांकि जीत की दहलीज पार कराने से पहले ही कप्तान स्मृति मंधाना 39 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हो गईं। पेरी ने 35 रनों की पारी खेली। दिल्ली से गेंदबाजी में शिखा पांडे ने 1 विकेट लिया था। मीनू मणि ने कप्तान मंधाना का अहम विकेट हासिल किया।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.