Dior Bag Scandal: ऐसा क्या हुआ कि एक बैग ने South Korea के राष्ट्रपति की कुर्सी हिला दी?

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक योल की कुर्सी खतरे में है। ये खतरा लग्जरी ब्रांड Christian Dior के एक हैंड बैग से शुरू हुआ है।
A bag shook South Korea's president's chair
A bag shook South Korea's president's chairwww.raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पत्नी का गिफ्ट लेना दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति को भारी पड़ रहा है। इस गिफ्ट की वजह से उनकी कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, राष्ट्रपति Yoon Suk Yeol की पत्नी Kim Keon Hee पर तोहफे में महंगी चीज़ें लेने का आरोप लगा है। एक वीडियो सामने आया है जिसमें किम कों ही एक कोरियन अमेरिकन पास्टर से लग्जरी ब्रांड Christian Dior का हैंडबैग गिफ्ट में लेती नज़र आ रही हैं। इस बैग की कीमत 2250 डॉलर यानी लगभग 1.87 लाख रुपये है।

कब का है वीडियो?

South Korea की स्थानीय मीडिया इसे Dior Bag Scandal बता रही है। ये वीडियो नवंबर में एक प्राइवेट यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था। उसके बाद से ही फर्स्ट लेडी पर सवाल उठाए जा रहे थे और चुनाव नजदीक आते-आते मामला गर्म होता जा रहा है। फर्स्ट लेडी पर आरोप है कि उन्होंने गिफ्ट के नाम पर रिश्वत ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिफ्ट में बैग देते वक्त पास्टर ने ही चुपके से वीडियो बनवा लिया था। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में दिख रहा है कि पादरी किम कों ही की एग्जिबिशन एजेंसी के ऑफिस में जाता है और उन्हें तोहफे में बैग देता है। रिपोर्ट के मुताबिक, फर्स्ट लेडी कहती हैं कि इतने महंगे गिफ्ट्स न लाएं।

अप्रैल में South Korea में होने हैं चुनाव

South Korea में 10 अप्रैल को चुनाव होने हैं। माना जा रहा है इस वीडियो का उनके चुनाव प्रचार पर और फिर संसद में बहुमत हासिल कर पाने की संभावनाओं पर पड़ सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो यून सुक योल की पार्टी पीपल पावर पार्टी चाहती है कि राष्ट्रपति इसके लिए माफी मांगें। वहीं, एक स्थानीय न्यूज़ चैनल के पोल में 69 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि इस मामले में राष्ट्रपति को अपना पक्ष साफ करना चाहिए।

क्या First Lady ने तोड़ा है कानून?

दक्षिण कोरिया में रिश्वत के खिलाफ सख्त कानून हैं। वहां पर एक बार में 750 US डॉलर यानी करीब 62 हजार रुपये से ज्यादा का गिफ्ट नहीं लिया जा सकता है। वहीं, सालभर में 2200 डॉलर यानी लगभग 1.83 लाख रुपये से ज्यादा का गिफ्ट नहीं लिया जा सकता है। जबकि, जो बैग First Lady को मिला है उसकी कीमत 1.87 लाख रुपये है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.