T20 WC 2024: T-20 वर्ल्ड कप के वेन्यू फाइनल, दो देश करेंगे मेजबानी, इन शहरों में होंगे मैच

T20 WC 2024 Venues: अगले साल जून में T-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। 4 से 30 जून के बीच टूर्नामेंट होगा। यह टूर्नामेंट विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा।
टी-20 वर्ल्ड कप।
टी-20 वर्ल्ड कप।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अगले साल जून में T-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। 4 से 30 जून के बीच टूर्नामेंट होगा। यह टूर्नामेंट विश्व कप वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। आईसीसी (ICC) ने टूर्नामेंट के लिए कैरेबिया के 7 वेन्यू पर मोहर लगाई है। 7 वेन्यू-एंटीगुआ, बारबुडा, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लुसिया, सेंट विंसेंट, ग्रेनेडाइंस, त्रिनिदाद, टोबैगो है। इससे पहले 2022 का टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला गया था। इंग्लैंड टीम विजेता बनी थी।

अमेरिका के तीन शहरों में होंगे मैच

वेस्टइंडीज के सात वेन्यू के अतिरक्त अमेरिका के तीन शहरों में मैच होंगे। ये शहर-डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क हैं। टूर्नामेंट कुल 10 जगहों पर खेला जाएगा। इसमें 20 टीमों के बीच 55 मुकाबले होंगे। वेस्टइंडीज के सात वेन्यू पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलार्डिस ने कहा- हमें सात कैरेबियाई वेन्यू की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। ये जगह आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेंगे। ये सभी वेन्यू खिलाड़ियों और फैंस के बीच मशहूर हैं।

तीसरी बार वेस्टइंडीज करेगा मेजबानी

ज्योफ अलार्डिस ने कहा कि यह वेस्टइंडीज द्वारा आयोजित तीसरा आईसीसी सीनियर मेन्स इवेंट होगा। एक बार फिर क्रिकेट फैंस को कैरेबिया में अनोखा क्रिकेट देखने का मौका मिलेगा। मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज और सात मेजबान सरकारों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

साथ मिलकर वर्ल्ड क्लास टूर्नामेंट का करेंगे आयोजन

सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा कि यह रोमांचक पल है, क्योंकि हम इतिहास के सबसे बड़े आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए वेन्यू की घोषणा कर रहे हैं। भरोसा है कि हम साथ मिलकर वर्ल्ड क्लास टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे। इसमें हमारी संस्कृति के साथ इस क्षेत्र का सबसे बेहतर प्रदर्शन होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.