ईरान में मच रहा है हिजाब के खिलाफ बवाल, प्रदर्शनकारियों को सुनाई जा रही मौत की सजा

ईरान में हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन को तीन महीने से ज्यादा बित गए हैं, लेकिन अभी भी इस पर बवाल रुकने का नाम ही नही ले रहा ।
iran hijab protest
iran hijab protest

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क । ईरान में हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन को तीन महीने से ज्यादा बित गए हैं पर अभी भी हालात जस के तस बने हुए हैं । अभी भी हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन चल ही रहा है। ये मुद्दा खत्म होने की वजाय बढ़ता ही जा रहा है । इस मुद्दे  में प्रदर्शनकारियों को ही मौत की सजा सुनाई जा रही है । ईरानी न्यायपालिका ने हाल ही में तीन और मौत की सजा सुना दी है ।

क्यों शुरू हुआ हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन

ईरान में हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन काफी समय से चल रहा है ।  ये प्रदर्शन जब शुरू हुआ जब 16 सितंबर को हिजाब ना पहनने के जुर्म में महसा अमीनी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस हिरासत में ही महसा अमीनी की मौत हो गई उनकी मौत से हिजाब के खिलाफ आंदोलन भड़क गया । इस आंदोलन में अब तक 19,262 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, इस कार्रवाई में 516 प्रदर्शनकारियों की जान अब तक चली गई है ।नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क । ईरान में हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन को तीन महीने से ज्यादा बित गए हैं पर अभी भी हालात जस के तस बने हुए हैं । अभी भी हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन चल ही रहा है। ये मुद्दा खत्म होने की वजाय बढ़ता ही जा रहा है । इस मुद्दे  में प्रदर्शनकारियों को ही मौत की सजा सुनाई जा रही है । ईरानी न्यायपालिका ने हाल ही में तीन और मौत की सजा सुना दी है ।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in