न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते कैमरून ग्रीन और जोश हेज़लवुड।
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते कैमरून ग्रीन और जोश हेज़लवुड।@FlashCric एक्स सोशल मीडिया।

Aus Vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों ने रचा टेस्ट क्रिकेट में इतिहास, न्यूजीलैंड के विरुद्ध बनाया रिकॉर्ड

cameron green Josh Hazlewood create history: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।

नई दिल्ली, रफ्तार। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है। ऑस्ट्रेलिया (NZ vs AUS) के कैमरून ग्रीन और जोश हेजलवुड ने मिलकर आखिरी विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया द्वारा आखिरी विकेट के लिए की गई यह सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। वहीं, ओवरऑल यह टेस्ट में 10वें विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से की गई चौथी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। दोनों ने 116 रनों की साझेदारी करके साल 2004 में ब्रिस्बेन में जेसन गिलेस्पी और ग्लेन मैक्ग्रा के बीच 10वें विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड एश्टन एगर और फिलिप ह्यूज के नाम

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड एश्टन एगर और फिलिप ह्यूज के नाम है। दोनों ने जुलाई 2013 में इंग्लैंड के विरुद्ध आखिरी विकेट के लिए 163 रनों की सीझेदारी की थी। साथ ही टेस्ट में 10वें विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड (Highest partnership for the tenth wicket ) जो रूट और जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज है। दोनों ने साल 2014 में भारत के विरुद्ध 10वें विकेट के लिए 198 रन की साझेदारी नॉर्टिघम टेस्ट में की थी।

कैमरून ग्रीन ने 174 रनों की नाबाद पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान कैमरून ग्रीन ने शानदार 174 रनों की पारी खेली। वह ग्रीन नाबाद रहे। इस दौरान ग्रीन ने 275 गेंदों का सामना किया। इसमें 23 चौके और 5 छक्के लगाए। हेजलवुड 22 रनों की पारी खेलकर आखिरी बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 383 रन बनाए हैं। हेजलवुड ने आउट होने से पहले 62 गेंदें खेली थीं और रिकॉर्ड साझेदारी निभाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.