Maldives Controversy: भारत और PM मोदी पर बयानबाजी में मालदीव सरकार के तीन मंत्री निलंबित

Maldives Controversy: भारत और प्रधानमंत्री मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी किये जाने के मामले में मालदीव के तीन नेताओं पर गाज गिरी है।
Maldives Controversy: भारत और PM मोदी पर बयानबाजी में मालदीव सरकार के तीन मंत्री निलंबित
raftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। भारत और प्रधानमंत्री मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी किये जाने के मामले में मालदीव के तीन नेताओं पर गाज गिरी है। मालदीव सरकार ने मंत्री मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद को निलंबित कर दिया है। इसके बाद निलंबित मंत्री महमूद मस्जिद ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर अपना अकाउंट निष्क्रिय कर दिया।

अभिव्यक्ति की आजादी का उपयोग जिम्मेदार ढंग से किया जाना चाहिए

मालदीव के युवा अधिकारिता उप मंत्री मरियम शिउना की हालिया टिप्पणियों के संबंध में भारतीय उच्चायुक्त ने माले में मामला उठाया है। इसके बाद वहां की सरकार का आधिकारिक बयान आया था कि यह मंत्रियों की व्यक्तिगत राय थी और यह सरकार की सोच को प्रदर्शित नहीं करती। बयान में यह भी कहा गया था कि सरकार इस तरह के आपत्तिजनक बयानों पर कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी। अभिव्यक्ति की आजादी का उपयोग जिम्मेदार ढंग से किया जाना चाहिए। इसी के बाद मालदीव सरकार के प्रवक्ता इब्राहिम खलील ने एक बयान में कहा कि बयानबाजी के लिए जिम्मेदार मंत्री मरियम शिउना, मालशा शरीफ और महज़ूम माजिद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा है

दरअसल, मालदीव में नई सरकार बनने के साथ ही भारत के साथ संबंधों में खटास आनी शुरू हो गई थी। इस बीच वहां की मंत्री मरियम शिउना और अन्य नेताओं के भारत विरोधी बयानों ने आग में घी डालने का काम किया। भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा है।

उनके के लिए ‘जोकर’ और ‘इजराइल की कठपुतली’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था

मालदीव की युवा सशक्तीकरण, सूचना और कला उपमंत्री मरियम शिउना ने प्रधानमंत्री मोदी की लक्षद्वीप यात्रा की तस्वीरें पोस्ट करने के बाद अपमानजनक टिप्पणी की थी। मरियम ने उनके के लिए ‘जोकर’ और ‘इजराइल की कठपुतली’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। हालांकि बाद में उन्होंने ये ट्वीट हटा लिए लेकिन उनके बयान पहले ही काफी नुकसान कर चुके थे।

लक्षद्वीप आने की अपील को मालदीव में उनके देश के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है

मालदीव की मंत्री के माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर इस पोस्ट की जबर्दस्त प्रतिक्रिया हो रही है। सोशल मीडिया पर मालदीव भी ट्रेंड कर रहा है। प्रधानमंत्री की लक्षद्वीप आने की अपील को मालदीव में उनके देश के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही वहां चुनी गई नई सरकार चीनी प्रभाव की मानी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप जाने के बाद वहां की सुंदरता से जुड़ी तस्वीर देख सोशल मीडिया पर फिल्म और कला जगत की हस्तियां लोगों से वहां जाने की अपील कर रही हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.