INDVsENG: 20 साल के इस गेंदबाज ने कर दिया बड़ा कारनामा, यह रिकॉर्ड बनाने वाला इंग्लैंड का पहला गेंदबाज बना

Shoaib Bashir: इंग्लैंड टीम के लिए भारत का दौरा अच्छा साबित नहीं हुआ, लेकिन उनके युवा स्पिनर शोएब बशीर के लिए बेहतरीन रहा।
धर्मशाला टेस्ट मैच में तीसरे दिन भारत के ऑल आउट पर जश्न मनाती इंग्लैंड टीम।
धर्मशाला टेस्ट मैच में तीसरे दिन भारत के ऑल आउट पर जश्न मनाती इंग्लैंड टीम।@englandcricket एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंग्लैंड टीम के लिए भारत का दौरा अच्छा साबित नहीं हुआ, लेकिन उनके युवा स्पिनर शोएब बशीर के लिए बेहतरीन रहा। सिर्फ 20 साल के इस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। शोएब की स्पिन का जादू धर्मशाला टेस्ट मैच में भी दिखा। उन्होंने भारतीय टीम की पहली पारी में 173 रन देकर 5 विकेट लिए। बशीर का यह टेस्ट कॅरियर का दूसरा 5 विकेट हॉल था। उन्होंने इसी टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में कॅरियर का पहला 5 विकेट हॉल लिया था। बशीर ने इस प्रदर्शन के दम पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

बशीर 5 विकेट हॉल हासिल करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी

शोएब बशीर ने धर्मशाला टेस्ट में दूसरा 5 विकेट हॉल हासिल कर इंग्लैंड के पहले ऐसे खिलाड़ी बने, जिन्होंने 21 साल की उम्र पूरी होने से पहले 2 बार यह उपलब्धि हासिल की है। बशीर से पहले इंग्लैंड के 3 गेंदबाजों ने 21 साल की उम्र से पहले टेस्ट क्रिकेट में 1-1 बार 5 विकेट हॉल लिया था। इनमें जेम्स एंडरसन, बिल वोसे, रेहान अहमद शामिल हैं। शोएब बशीर को इस सीरीज में 3 मुकाबलों में खेलने का मौका मिला। इसमें 33.35 की औसत से 17 विकेट लिए हैं। बशीर 5 विकेट हॉल लेने वाले इंग्लैंड के दूसरे सबसे कम उम्र 20 साल और 133 दिन में यह कारनामा करने वाले गेंदबाज बन गए।

पिछले साल किया था डेब्यू

साल 2023 में ही बशीर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। वह समरसेट की टीम से पहला मुकबला खेले थे। बशीर ने 8 फर्स्ट क्लास मैचों में 48.36 की औसत से 22 विकेट झटके हैं। उन्होंने लिस्ट-ए फॉर्मेट में भी 7 मैच खेले हैं। उसमें वह सिर्फ 3 विकेट हासिल कर सके हैं। इंग्लैंड के लिए भारत के विरुद्ध इस टेस्ट सीरीज में बशीर के अलावा टॉम हार्टली ने 22 विकेट लिए हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.