इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया।
इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

IND vs ENG: टीम इंडिया ने की 112 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ चौथी बार ऐसा

India vs England 5th Test: टीम इंडिया ने हिमाचल के धर्मशाला में खेले गए 5वें टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रनों से हराया। साथ ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम किया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया ने हिमाचल के धर्मशाला में खेले गए 5वें टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रनों से हराया। साथ ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारत ने 112 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में चौथी बार ऐसा हुआ है।

पहले टेस्ट में भारत को मिली थी हार

बता दें पांच मैचों की इस सीरीज के पहले टेस्ट में भारत को हार मिली थी। फिर रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम ने दमदार वापसी कर बाकी चार मैच जीते। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ, जब किसी टीम ने पहला टेस्ट हारकर लगातार चार मैच जीते और सीरीज पर कब्जा किया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम दो बार कर चुकी है ऐसा

ऐसा दो बार ऑस्ट्रेलियाई टीम कर चुकी है। इंग्लैंड ने एक बार यह कारनामा किया है। अब भारत ऐसा करने वाली चौथी टीम है। आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में ऐसा 112 साल पहले हुआ था। इंग्लैंड ने साल 1912 में पहला टेस्ट हारकर जबरदस्त वापसी कर बाकी चार मैच जीते थे। फिर सीरीज भी अपने नाम की थी।

इंग्लिश टीम सिर्फ 218 रनों पर ढेर

धर्मशाला टेस्ट में इंग्लिश टीम पहली पारी में सिर्फ 218 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए कुलदीप यादव ने पांच विकेट हासिल किए। इसके बाद भारत ने पहली पारी में 477 रनों का स्कोर बनाया। कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक जड़ा। सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम 195 रनों पर ऑल आउट हुई। दूसरी पारी में भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट लिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.