भारतीयों की पसंदीदा जगह सिंगापुर, घूमने के लिए इन जगहों पर एक बार जरूर जाएं

भारतीय घुमक्कड़ों के लिए कुछ ऐसे देश होते हैं , जहां वह एक बार नहीं बार-बार जाते हैं , और उन्ही में से एक उनका पसंदीदा देश है सिंगापुर , चलिए जानते हैं आप सिंगापुर में कहां घूम सकते हैं .
सुंदर से सिंगापुर की सुंदर तस्वीर
सुंदर से सिंगापुर की सुंदर तस्वीरGoogle

यूनिवर्सल स्टूडियो :

सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप में स्थित यूनिवर्सल स्टूडियो खूबसूरत जगह में से शामिल है। जहां हजारों लोग घूमने तथा यूनिवर्सल स्टूडियो का लुप्त उठाने के लिए आते हैं।  अगर आप अपने परिवार के साथ सिंगापुर घूमने आए हैं। तो यह जगह बिल्कुल जाना ना भूले। क्योंकि यह  जगह  हॉलीवुड फिल्मों का भी केंद्र है । यहां हॉलीवुड की  फिल्मों की शूटिंग होती है।  इसलिए आपको यहां हॉलीवुड के प्रसिद्ध सितारे देखने को  मिल जाएंगे। अगर एक शब्द में कहा जाए तो यह एक फिल्म सिटी है यहां  आपको बहुत अच्छे-अच्छे रेस्टोरेंट मिल जायेंगे।  जहां आप इंडियन, स्पेनिश, चाइनीज  खाने का भरपूर आनंद ले सकते हैं। 

चाइनाटाउन :

सिंगापुर का चाइनाटाउन अपने आप में एक खूबसूरत पर्यटक स्थल है।  यहां का हाट बाजार के शोरगुल से परिचित होने के लिए आप यहां आ सकते हैं।  यहां आप चीन की पारंपरिक वस्तुओं को बटोर कर काफी सारी यादें घर ले जा सकते हैं।  अगर आप यहां आए हैं तो मरियम्मान हिंदू मंदिर एवं बुद्ध टूथ रेलिक मंदिर अवश्य जाएं।  चीन का सबसे प्राचीन मंदिर । इस प्राचीन मंदिर में जाकर आपको काफी सुकून मिलेगा। इतना ही नहीं चाइना टाउन में आपको चीन  से संबंधित छोटी और बड़ी चीज सभी मिल जाएंगी। 

चांगी बीच :

सिंगापुर के प्रमुख स्थलों से एक है चंगी बीच, यह  बहुत ही खूबसूरत पार्क है।  जो चांगी  पॉइंट से लेकर चांगी  फेरी रोड तक लगभग 3 किलोमीटर तक फैला हुआ है । इस बीच का वातावरण बहुत शांत रहता है। ये  बीच पर्यटकों के समय व्यतीत करने के लिए जाना जाता हैं। आप यहां समुद्र किनारे एंजॉय कर सकते है। इस  चंगी बीच में शाम का नजारा बहुत ही सुंदर और आकर्षक होता है। सूर्यास्त होते ही यहां पर तो पर्यटकों  का झुंड पहुंचने लगता है। कई लोग यहां पिकनिक भी मनाते है।   यहां के समुद्री भोजन का भी आनंद दे सकते हैं।

ऑर्चर्ड रोड :

ऑर्चर्ड रोड सिंगापुर दर्शनीय स्थल में एक बहुत ही प्रसिद्ध स्थल है।  सिंगापुर की नाइटलाइफ काफी सुंदर है और रात के समय इस देश के बाजारों में घूमने का अलग ही मजा होता है। अगर आप सिंगापुर आए तो आर्चर रोड एक बार जरूर जाएं। आर्चर रोड में आपको बहुत सारा सुंदर माहौल देखने को मिलेगा। पूरी रात यहां आपको चहल पहल देखने को मिल जायेगी।  इस  रोड पर कई सारे रेस्टोरेंट और  शॉपिंग की दुकानें हैं।  जहां विभिन्न जहां पर सिंगापुर की पारंपरिक चीज आपको देखने को मिल जाएंगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in