Russian Jet attack on US drone: रूसी लड़ाकू विमान ने अमेरिकी ड्रोन को बनाया निशाना, पहुंचाया नुकसान

Russian Jet attack on US drone: यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद से अमेरिका और रूस के बीच भी तनाव जारी है। एक रूसी लड़ाकू विमान ने अमेरिकी ड्रोन को निशाना बनाकर उसे नुकसान पहुंचाया है।
Russia, US
Russia, US

वाशिंगटन, हि.स.। यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद से अमेरिका और रूस के बीच भी तनाव जारी है। एक रूसी लड़ाकू विमान ने अमेरिकी ड्रोन को निशाना बनाकर उसे नुकसान पहुंचाया है। अमेरिका ने जानकारी दी है कि एक रूसी लड़ाकू जेट ने सीरिया के ऊपर अमेरिकी ड्रोन के पास खतरनाक तरीके से उड़ान भरी और उस पर हमला कर उसके प्रोपेलर को क्षतिग्रस्त कर दिया।

रूस पर लगा फिर से परेशान करने का आरोप

रूस पर एक बार फिर आसमान में गैर-पेशेवर व्यवहार का आरोप लगाते हुए अमेरिकी वायु सेना के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एलेक्स ग्रिनकेविच ने बताया कि रविवार तड़के एक रूसी लड़ाकू विमान ने खतरनाक तरीके से अमेरिकी एमक्यू-9 ड्रोन के करीब उड़ान भरी, उसे परेशान किया और फ्लेयर्स छोड़े। इस दौरान विमान और ड्रोन के बीच केवल कुछ मीटर की ही दूरी थी। रूसी फ्लेयर्स में से एक अमेरिका के एमक्यू-9 से टकरा गया, जिससे इसके प्रोपेलर को बहुत नुकसान पहुंचा।

मिशन में बाधा पहुंचाने का आरोप

हालांकि, एमक्यू-9 के क्रू ने साहस दिखाते हुए उड़ान जारी रखी और उसे अपने घरेलू बेस पर सुरक्षित वापस ले आया। अमेरिकी वायु सेना के प्रमुख ने रूस की आलोचना की और आरोप लगाया कि उसने आईएसआईएस को हराने के मिशन में बाधा डाली है। ग्रिनकेविच ने कहा कि हम सीरिया में रूसी सेना से ऐसी लापरवाही, अकारण और गैर-पेशेवर व्यवहार पर रोक लगाने की अपील करते हैं।

Russia, US
Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन के साथ 'खाद्यान्न समझौता' किया खत्म, मांगें पूरी करने की रखी शर्त

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in