IND vs ENG: रोहित शर्मा होंगे अब इस खास क्लब का हिस्सा, लिस्ट में ये 3 भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

Rohit Sharma Fifty: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जीत ली है। रांची में खेले गए चौथे मैच में टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। मैच में इंग्लैंड ने भारत को 192 रनों का लक्ष्य दिया था।
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा।
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जीत ली है। रांची में खेले गए चौथे मैच में टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की है। मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 192 रनों का लक्ष्य दिया था। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने खास रिकॉर्ड बनाया। रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही खास क्लब में शामिल हो गए।

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाए 1 हजार रन

रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड के खिलाफ अपने 1000 टेस्ट रन पूरे किए। यह कारनामा 13 टेस्ट मैचों की 25 पारियों में की। खास बात है कि वह एक भी पारी में बिना खाता खोले आउट नहीं हुए। इसके साथ वह किसी एक टीम के विरुद्ध बिना 0 पर आउट हुए 1000 रन बनाने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन गए। लिस्ट में राहुल द्रविड़ सबसे आगे हैं। राहुल ने तीन टीमों के विरुद्ध बिना 0 पर आउट हुए 1000 रन बनाए थे।

0 पर आउट हुए बिना 1000+ रन बनाने वाले भारतीय

1. सचिन तेंदुलकर, बनाम इंग्लैंड

2. सचिन तेंदुलकर, बनाम श्रीलंका

3. राहुल द्रविड़, बनाम वेस्टइंडीज

4. राहुल द्रविड़, बनाम श्रीलंका

5. विराट कोहली, बनाम साउथ अफ्रीका

6. पोली उमरीगर, बनाम वेस्टइंडीज

7. राहुल द्रविड़, बनाम साउथ अफ्रीका

8. रोहित शर्मा, बनाम इंग्लैंड

टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन भी पूरे

रोहित शर्मा ने 21 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए। वह टेस्ट क्रिकेट में चार हजार रन बनाने वाले 17वें भारतीय खिलाड़ी हैं। रोहित 10वें सबसे तेज चार हजार रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की 100वीं पारी में चार हजार रन बना लिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.