IPL 2024 : ऋषभ पंत टी-20 वर्ल्ड कप भी खेलेंगे! आईपीएल के इस मैच से करेंगे मैदान में वापसी

Rishabh Pant IPL 2024 Delhi Capitals : ऋषभ पंत और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के फैंस के लिए खुशखबरी है। टीम के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत को मैदान में वापसी के लिए हरी झंडी मिल गई है।
ऋषभ पंत।
ऋषभ पंत। @RishabhPant17 एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। ऋषभ पंत और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के फैंस के लिए खुशखबरी है। टीम के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत को मैदान में वापसी के लिए हरी झंडी मिल गई है। इतना ही नहीं 23 मार्च को खेले जाने वाले दिल्ली कैपिटल्स के पहले मुकाबले में भी पंत के खेलने की पूरी संभावना है। इधर, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि अगर पंत चाहे एवं पूरी तरह से फिट हों तो वह आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भी खेलें। वह बीसीसीआई के लिए एसेट्स हैं। बता दें आईपीएल (IPL 2024) 22 मार्च से शुरू होगा। सीजन का पहला मैच आरसीबी (RCB) और सीएसके (CSK) बीच है। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को ऋषभ पंत की वापसी उत्साह से भर देगी। ऋषभ साल 2022 के दिसंबर में सड़क हादसे में घायल हुए थे। तब से वह क्रिकेट से दूर हैं। अब दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने पंत के लिए खास प्लान बनाया है।

पंत को मिला NCA से फिटनेस सार्टिफिकेट

नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) से ऋषभ पंत को फिटनेस सर्टिफिकेट मिल चुका है। इसके बाद पंत आईपीएल में मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं। इससे पहले उनके कुछ वीडियो सामने आए थे, जिनमें पंत तैयारी कर दिखे थे। अब द आईसीसी रिव्यू में डीसी के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने संभावना जताई कि पंत टूर्नामेंट की शुरुआत से टीम की कप्तानी संभालेंगे। हालांकि, इसके लिए शर्त है कि उनकी फिटनेस पूरी तरह से ठीक हो।

पूरी तरह से फिट न होने पर दूसरा रोल देना चाहेंगे: पोंटिंग

हेड कोच रिकी पोटिंग का कहना है कि उन्हें एवं टीम मैनेजमेंट को बड़ा फैसला लेना होगा। अगर, पंत फिट हुए तो हमारी कोशिश होगी कि वो टीम की कमान संभालें। साथ ही पोंटिंग ने कहा कि वह पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो हम कोशिश करेंगे कि उन्हें कोई और रोल दें। हमें अभी भी कुछ फैसले लेने हैं।

23 मार्च को पंजाब किंग्स से है डीसी का मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का पहला मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ खेलेगा। DC के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि पंत ने वापसी के लिए काफी प्रयास किए हैं। हाल के प्रैक्टिस सेशन में उनके हिस्सा लेने से लग रहा कि दिल्ली कैपिटल्स तैयारी में है कि मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ 23 मार्च को वह मैदान पर हों। कोच ने कहा कि उसने कुछ हफ्तों में अभ्यास मैच खेले हैं, जो वास्तव में अच्छा है। उसने शरीर और फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है, ताकि वह उस स्तर पर वापस आ सके, जिसके लिए जाने जाते हैं। पोंटिंग ने कहा कि केवल दिल्ली कैपिटल्स के कोच के रूप में नहीं, बल्कि मैं उन्हें फिर से क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहता हूं।

वार्नर ने संभाली थी IPL 2023 में टीम की कमान

साल 2023 के IPL में भी पंत नहीं खेल सके थे। टीम की कमान डेविड वार्नर ने संभाली थी। ​इससे पहले डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी कर रहे थे। उनकी कप्तानी में ही एसआरएच ने साल 2016 में IPL का खिताब जीता था। हालांकि, वार्नर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। 10 टीमों के IPL में दिल्ली कैपिटल्स नौवें नंबर पर थी। टीम ने अपने 14 मैच में से 5 में जीत और बाकी नौ मेंहार का सामना किया था। ऐसे देखें तो पंत की बतौर कप्तान टीम में वापसी होती है तो फिर डेविड वार्नर बतौर सलामी बल्लेबाज ही खेलेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.