WPL 2024 Points Table: डब्ल्यूपीएल में RCB पहुंची टॉप पर, जानें प्वाइंट टेबल पर किस पायदान पर कौन-सी टीम

WPL 2024 Points Table Update: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के सीजन 2 का मुकाबला जारी है। लीग में 20 मुकाबले खेले जाएंगे। टॉप रैंक की टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी।
डब्ल्यूपीएल 2024 की टीमें।
डब्ल्यूपीएल 2024 की टीमें।@BCCIWomen एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के सीजन 2 का मुकाबला जारी है। लीग में 20 मुकाबले खेले जाएंगे। टॉप रैंक की टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। वहीं, दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीमों में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। जीतने वाली टीम फाइनल का टिकट हासिल करेगी। अभी डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 के प्वाइंट्स टेबल में रॉयल चैंलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) टॉप पर है। दूसरे पर मुंबई इंडियंस (MI) और तीसरे स्थान पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) है। यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स ने जीत का खाता भी नहीं खोला है।

RCB ने 8 विकेट से गुजरात जाएंट्स को हराया

लीग (WPL) का 5वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) और गुजरात जाएंट्स (GG) के बीच खेला गया। बैंग्लोर स्थित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में RCB ने गुजरात जाएंट्स को 8 विकेट से हराया। RCB ने यह मैच 45 गेंद पहले जीत लिया। गुजरात जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी की और RCB को 108 रनों का लक्ष्य दिया था।

RCB ने 12.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया

RCB ने दो विकेट खोकर सिर्फ 12.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 27 गेंदों पर 43 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया। सब्बिनेनी मेघना ने फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की। 28 गेंदें खेलकर पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए।

एलिस पैरी ने नाबाद 23 रन बनाए

एलिस पैरी ने 14 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए। स्मृति मंधाना को तनुजा कंवर ने अपनी ही गेंद पर कैच लेकर पवेलियन भेजा। वहीं, सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन को एश्ले गार्डनर ने मेघना सिंह के हाथों कैच कराया। डिवाइन ने छह गेंदों पर छह रन बनाए। गुजरात के लिए एश्ले गार्डनर और तनुजा कंवर ने एक-एक विकेट लिए।

गुजरात से सबसे अधिक हेमलता ने रन बनाए

इससे पहले गुजरात जाएंट्स ने सात विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। दयालन हेमलता ने सबसे अधिक नाबाद 31 रन बनाए। हरलीन देओल ने 22 और स्नेह राणा ने 12 रन बनाए। इनके अलावा कोई खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सका। वेदा कृष्णमूर्ति नौ, कप्तान बेथ मूनी आठ, एश्ले गार्डनर सात, फीबी लिचफील्ड पांच और कैथरीन ब्राइरस तीन रन बनाकर आउट हुईं। तनुजा कंवर ने नाबाद चार रन बनाए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.