Ind Vs Eng : आर अश्विन और जॉनी बेयरस्टो के 100 टेस्ट मैच पूरे, आज चौथी बार रचा गया यह इतिहास

Ravi Ashwin Jonny Bairstow 100th Test: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और इंग्लैंड के शानदार बल्लेबाज शुमार जॉनी बेयरस्टो के लिए आज का अहम दिन है।
आर अश्विन के 100 मैच खेलने पर कैप देते हेड कोच राहुल द्रविड़।
आर अश्विन के 100 मैच खेलने पर कैप देते हेड कोच राहुल द्रविड़।@BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और इंग्लैंड के शानदार बल्लेबाज शुमार जॉनी बेयरस्टो के लिए आज का अहम दिन है। दोनों खिलाड़ी धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। ऐसे मौके कम आते हैं, जब दो खिलाड़ी साथ अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इससे पहले सिर्फ तीन बार ऐसा हुआ है, जब दो या उससे अधिक खिलाड़ियों ने ऐसा किया है।

साल 2000 में हुआ था पहली बार

साल 2000 में दो दिग्गज खिलाड़ियों ने अपना 100वां टेस्ट मैच साथ-साथ खेला था। ये दो खिलाड़ी इंग्लैंड के माइक अर्थटन और एलेक स्टीवर्ट थे। दोनों बड़े खिलाड़ी हैं। कई कीर्तिमान भी रचने का काम दोनों खिलाड़ियों ने किया है। फिर साल 2006 में साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में तीन खिलाड़ियों ने मुकाम को छुआ था। सेंचुरियन में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस व शॉन पोलाक के अलावा न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग ने साथ 100वां टेस्ट मैच खेला था।

साल 2013 में भी दिखा था यह नजारा

साल 2013 में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के ​बीच खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क और इंग्लैंड के एलिस्टर कुक ने 100वां टेस्ट साथ-साथ खेला था। दोनों टीम के कप्तान भी रहे हैं। अब 11 साल बाद ऐसा मौका है, जब भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी 100वां टेस्ट साथ खेल रहे हैं। टीम इंडिया के रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने अपनी-अपनी टीम के लिए कई कीर्तिमान रचे हैं।

टीम इंडिया और इंग्लैंड के लिए खास है यह मैच

धर्मशाला में खेला जा रहा यह टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच है। 4 में से तीन मैच टीम इंडिया जीती है। इंग्लैंड से पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। अभी आखिरी मैच जारी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.