ऑस्ट्रेलिया को World Cup दिलाने वाले पैट कमिंस दिलाएंगे सनराइजर्स हैदराबाद को IPL ट्रॉफी! आज से की अहम शुरुआत

SRH in IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 22 मार्च से शुरू होने वाली है। लीग की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मुकाबले से होगी।
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और प्रैक्टिस करते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी।
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और प्रैक्टिस करते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 22 मार्च से शुरू होने वाली है। लीग की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मुकाबले से होगी। सनराइजर्स हैदराबाद टीम (Sunrisers Hyderabad team) के नए कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) आज अपनी टीम के साथ जुड़ गए। इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है।

कमिंस को 20.50 करोड़ रुपए में SRH ने खरीदा था

कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। इसके बाद से उनका कप्तान बनना भी तय माना जा रहा था। फ्रेंचाइजी से मार्च की शुरुआत में एडन माक्ररम की जगह पर कमिंस को कप्तान बनाने का ऐलान किया गया।

कई बड़े खिलाड़ी पहले से जुड़े टीम के साथ

इस सीजन की तैयारियों को ध्यान में रखकर सनराइजर्स हैदराबाद टीम होम ग्राउंड पर प्रैक्टिस कर रही है। इसमें टीम के कई अहम खिलाड़ी इस कैंप के हिस्सा हैं। इसमें मुख्य रूप से हेनरिक क्लासे, ट्रेविस हेड और माक्ररम शामिल हैं। टीम में इस बार कई बड़े बदलाव दिखेंगे। इसमें कप्तान के साथ टीम के सपोर्ट स्टाफ में भी नए होंगे। इस बार हेड कोच न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी हैं। पैट कमिंस ने कैंप में देरी से जुड़ने को फ्रेंचाइजी से अनुमति मांगी थी। इसके पीछे बड़ा कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम का न्यूजीलैंड दौरा होना था। कमिंस बतौर कप्तान बीते 1 साल में काफी सफल रहे हैं। उनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है।

KKR के खिलाफ टीम का पहला मैच

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 23 मार्च को ईडेन गार्डन में खेला जाएगा। पहले फेज के लिए जारी शेड्यूल में टीम को 27 मार्च को अपने होम ग्राउंड पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। 31 मार्च को टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद में मैच खेलेगी। 5 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.