World Cup सेमीफाइनल की दौड़ से एक और टीम बाहर, Ban को हराने के बाद Pak की उम्मीदें क्या?

PAK Vs BAN:वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने चार हार के बाद आखिरकार तीसरी जीत दर्ज की। टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया।
बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करते पाक टीम के खिलाड़ी।
बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करते पाक टीम के खिलाड़ी। @TheRealPCB एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने चार हार के बाद आखिरकार तीसरी जीत दर्ज की। टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। इसके साथ टूर्नामेंट से बांग्लादेश टीम का सफर खत्म हो गया। हालांकि, अब उसके दो मुकाबले बाकी हैं, लेकिन सेमीफाइनल के लिए उसका चांस नहीं रह गया है। उधर, पाक ने इस जीत से अंतिम उम्मीद बनाए रखा है, जो बेहद मुश्किल है।

मैच का हाल क्या रहा ?

बांग्लादेश टीम 204 रन पर ऑलआउट हो गई थी। पाक के लिए शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी कर तीन विकेट लिए। मो. वसीम जूनियर ने तीन विकेट चटकाए। इनके अलावा हारिस रऊफ को दो विकेट हासिल हुए। जवाब में पाक के लिए अब्दुल्लाह शफीक 68 और फखर जमां ने 81 रन बनाकर टीम को 128 रनों की अच्छी शुरुआत दिलाई। उसकी बदौलत पाक टीम ने आसानी से मुकाबला जीता।

पाक टीम के 6 अंक

पाकिस्तान की टूर्नामेंट में तीसरी जीत रही। इसके साथ टीम के 6 अंक हो गए। अब पाक टीम को पॉइंट्स टेबल में नेट रनरेट में फायदा हुआ है। टीम का नेट रनरेट सुधर गया है। मैच से पहले पाक की नेट रनरेट -0.387 थी। अब इस जीत के बाद टीम का नेट रनरेट -0.02 हो गई है। पॉइंट्स टेबल में पाक पांचवें स्थान पर है। टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में 12 अंक और 0 हार के साथ टॉप पर है। साउथ अफ्रीका 6 में से पांच मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने 6 में से 4-4 मैच जीते हैं। दोनों के 8-8 अंक हैं। न्यूजीलैंड तीसरे व ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है।

दोनों मैच जीतने पर पाक के हो जाएंगे 10 प्वाइंट

पाक को पहली जीत नीदरलैंड के खिलाफ मिली थी। श्रीलंका के खिलाफ दूसरी जीत मिली थी। अब पाकिस्तान को तीसरी जीत मिली है। पाक के पास 6 प्वाइंट्स हैं। अगर, पाक अगले दोनों मुकाबले जीतती है तो पाक के पास 10 प्वाइंट्स होंगे। दूसरी ओर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सभी आगामी मैच हार जाती हैं तो दोनों के पास 8-8 प्वाइंट्स रह जाएंगे। इस स्थिति में पाक सेमीफाइनल में जगह बना सकती है। पाक को अफगानिस्तान की हार की कामना करनी होगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in