NZ Vs AUS: न्यूजीलैंड ने बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड, एक ही पारी में डाल दी इतनी वाइड बॉल, प्लेयर ने पकड़ लिया सिर

New Zealand Unwanted Wide Record: इन दिनों न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।
वाइड बॉल का साइन देते अंपायर।
वाइड बॉल का साइन देते अंपायर। @mufaddal_vohra एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। इन दिनों न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। ये रिकॉर्ड कोई भी टीम नहीं चाहेगी। वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में खेले जा रहे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने कंगारू टीम को वाइड बॉल का तोहफा दिया। इससे ऑस्ट्रेलिया टीम को विरोधी टीम के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करने में बेहद मदद मिली।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में डालीं 20 वाइड गेंदें

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। मुकाबला 29 फरवरी से शुरू है। यह 4 मार्च तक खेला जाना है। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 10 विकेट गंवाकर 383 रन बनाए। टीम की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन ने शानदार 174 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके बल्ले से 23 चौके और 5 छक्के भी निकले। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज धुआंधार पारी खेल रहे थे, दूसरी ओर न्यूजीलैंड गेंदबाजों ने खूब वाइड गेंदें डालीं। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने मैच की पहली पारी में 20 वाइड गेंदें डाली हैं।

एक पारी में सर्वाधिक वाइड गेंदें

न्यूजीलैंड टीम ने टेस्ट मैच की एक पारी में 20 वाइड गेंदें डाली हैं। कीवी टीम अब एक टेस्ट पारी में सबसे अधिक वाइड गेंदें डालने वाली तीसरी टीम बन चुकी है। सबसे अधिक वाइड गेंदें वेस्टइंडीज की टीम ने डाली है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 जून 2008 के टेस्ट मैच में 21 वाइड गेंदें डाली थीं। वेस्टइंडीज टीम ने 8 नो बॉल भी डाली थी। मैच में वेस्टइंडीज ने 36 रन एक्स्ट्रा दिए थे। इंग्लैंड भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में 21 वाइड दी है। उन्होंने 1 नवंबर 2019 से खेले जा रहे टेस्ट मैच में 21 वाइड गेंदें डाली थीं। इंग्लैंड टीम ने 54 एक्स्ट्रा रन दिए थे।

वाइड गेंदें फेंकने में तीसरे स्थान पर पहुंची न्यूजीलैंड

अब न्यूजीलैंड टीम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की पहली पारी में यह अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला है। कीवी ने 3 नो बॉल भी डाली है। उन्होंने कुल मिलाकर 41 एक्स्ट्रा रन दिए हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.