Neil Wagner: नील वैगनर संन्यास का ऐलान करते हुए रो पड़े, जानें खिलाड़ी का शानदार क्रिकेट कॅरियर

Neil Wagner Retirement News:ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 29 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है।
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर, जिन्होंने संन्यास ले लिया।
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर, जिन्होंने संन्यास ले लिया। @SeerviBharath एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 29 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। वेलिंगटन में शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संन्यास का ऐलान कर दिया। इस दौरान गेंदबाज बेहद भावुक हो गए। उनकी आंखों से आंसू निकल आए। नील वैगनर ने 12 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर पर अचानक विराम लगाकर फैंस को हैरान कर दिया है। वैगनर ने यह फैसला पिछले सप्ताह कोच गैरी स्टीड के साथ बातचीत के बाद लिया।

64 मैचों में 260 विकेट झटके

वैगनर मूल रूप से साउथ अफ्रीका के रहने वाले हैं। इन्होंने साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय कॅरियर की शुरुआत न्यूजीलैंड टीम से की थी। उन्होंने 64 टेस्ट मैचों में 260 विकेट झटके। 37 वर्षीय तेज गेंदबाज ने बताया कि उन्हें न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने बताया था कि वह आगामी टेस्ट सीरीज में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि समय आने वाला है। पिछले सप्ताह भविष्य पर विचार करते हुए मैंने संन्यास के विषय में फैसला लिया। यह कभी आसान नहीं होता। यह भावनात्मक रास्ता है।

घरेलू क्रिकेट में खेल जारी रखेंगे: कोच स्टीड

कोच स्टीड ने बताया कि वैगनर को पहले इस बात की जानकारी दे दी थी कि उन्हें टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा। स्टीड ने कहा कि बहुत-बहुत कठिन बातचीत हुई थी। हालांकि, नील समझ गया। उसने जैसा कहा कि वह ब्लैक कैप में अपने समय के लिए बहुत आभारी हैं। वैगनर ने भले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

वैगनर का कॅरियर

नील साल 2006 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। उन्होंने 205 मुकाबलों में 821 विकेट लिए। उनके नाम 36 फाइव विकेट हॉल और दो 10 विकेट हॉल दर्ज हैं। 116 लिस्ट ए-मैचों में वैगनर ने 176 विकेट लिए हैं। इनके नाम टेस्ट क्रिकेट में नौ फाइव विकेट हॉल दर्ज हैं। वैगनर भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम में थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.