Canada Plane Crash: कनाडा के वैंकूवर में बड़ा विमान हादसा, दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत

Canada Plane Crash: कनाडा में वैंकूवर से लगभल (62 मील) दुर ब्रिटिश कोलंबिया में एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान दुर्घटना में दो भारतीय ट्रेनी पायलट सहित तीन लोगों की मौत हो गई है।
Canada Plane Crash
Canada Plane Crash

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कनाडा में वैंकूवर से लगभल 100 किलोमीटर (62 मील) पूर्व में ब्रिटिश कोलंबिया में एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान दुर्घटना में दो भारतीय ट्रेनी पायलट सहित तीन लोगों की मौत होने की खबर समने आई है। हादसा चिलिवैक शहर में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई जानकारी के अनुसार इलाके में एक पेड़ से टकराने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और एक होटल की इमारतों के पीछे झाडियों में जा गिरा।

हादसे दो भारतीय पायलट की मौत

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, हादसे में मरने वाले दोनों भारतीय पायलट का नाम अभय गडरू और यश विजय रामुगाडे है और वह मुंबई के रहने वाले थे। स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच का जांच कर रहे हैं। विमान दुर्घटना के बाद कनाडा पुलिस ने अपने बयान में कहा, घटनास्थल का मुआयना कर लिया गया है और इलाके में लोगों के हताहत होने या किसी जोखिम की कोई सूचना नहीं है। ये हादसा दो इंजन वाले छोटे विमान जिसका नाम पाइपर पीए -34 सेनेका है उसमें हुआ है।' रिपोर्ट के मुताबिक, पाइपर पीए -34 1972 में बनाया गया था और 2019 में रजिस्टर किया गया था।

परिजनों को सूचित किया जा रहा है

कनाडा के अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच चल रही है। हादसे में पायलट सहित विमान पर सवार सभी तीन लोग मारे जा चुके है। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने कहा कि वह परिजनों को सूचित कर रही है। पुलिस ने कहा है कि वे मृतक के परिजनों को इसकी जानकारी देने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि क्रैश की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि वह जांचकर्ताओं को भेज रहा है। सीबीसी न्यूज के मुताबिक, आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं ने कहा कि पांच एम्बुलेंस और एक पैरामेडिक सुपरवाइजर दुर्घटनास्थल पहुंचे है। दो एयर एम्बुलेंस हेलीकॉप्टर रास्ते में थे, लेकिन दुर्घटना वाले इलाके में पहुंचने से पहले ही उन्हें रद्द कर दिया गया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in