बाइडन समेत दुनियाभर के नेताओं ने स्लोवाकिया के PM रॉबर्ट फिको पर हमले की निंदा की, हालत काफी गंभीर

Robert Fico: अमेरिका ने भी स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमले की निंदा की है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।
Robert Fico
Robert Ficoraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पूरी दुनिया के नेता स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमले को लेकर चिंतित्त हैं और इसकी निंदा करते हुए अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। विदेशी मीडिया के अनुसार, स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको 15 मई 2024 को हंडलोवा में गोलीबारी की घटना में घायल हो गए। फीको का बांस्का बिस्ट्रिका शहर में इलाज चल रहा है। इस घटना को अंजाम देने वाले शूटर को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया था।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है

अमेरिका ने भी स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमले की निंदा की है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। जो बाइडन ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा है कि स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमले की खबर सुनकर काफी चिंतित हूं। जिल और वह(बाइडन) स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और स्लोवाकिया के लोगों के साथ हैं। जो बाइडन ने आगे लिखा है कि वे इस हिंसा की निंदा करते हैं। अमेरिका दूतावास स्लोवाकिया की सरकार के साथ संपर्क बनाए हुए है और मदद के लिए तत्पर तैयार है।

हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं: एंटनी ब्लिंकन

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा है कि अमेरिका स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमले की कड़ी निंदा करता है। हमारी संवेदना प्रधानमंत्री फिको, उनके परिवार और स्लोवाकिया के लोगों के साथ है। हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

उनके ये ही गुण उन्हें मुश्किल परिस्थिति में बचने में सहायता करेंगे: व्लादिमीर पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हमले की निंदा की है और इसको राक्षसी अपराध बताया है। उन्होंने कहा है कि वह स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को एक साहसी और मजबूत दिमाग वाले इंसान के रूप में जानते हैं। उनके ये ही गुण उन्हें मुश्किल परिस्थिति में बचने में सहायता करेंगे। उन्होंने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस घटना को लेकर विश्व के अन्य बड़े नेता भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं और इस हमले की घोर निंदा कर रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.