NZ vs AUS: जोश ने अकेले आधी न्यूजीलैंड टीम को भेजा पवेलियन, केन विलियमसन के ऐतिहासिक दिन को भी 'मातम' में बदला

New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। मैच की पहली पारी के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने धमाल मचाया।
मैच के दौरान ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलियाई टीम।
मैच के दौरान ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलियाई टीम।@CricketAus एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। मैच की पहली पारी के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने धमाल मचाया। क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के जोश हेजलवुड ने न्यूजीलैंड की हालत खराब कर दी। हेजलवुड ने 13.2 ओवर में केवल 31 रन देकर न्यूजीलैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। उनकी दमदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में सिर्फ 162 रनों पर सिमट गई।

मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट झटके

हेजलवुड ने अपने पहले स्पेल में न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने पारी में टॉम लाथ (38 रन), केन विलियमसन (17 रन), रचिन रविंद्र (4 रन), डेरेल मिचेल (4 रन) और मैट हेनरी का विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने भी तीन विकेट झटके। कप्तान पैट कमिंस और कैमरुन ग्रीन के खाते में एक-एक विकेट आया।

न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों का था 100वां टेस्ट मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन अपने कॅरियर के 100वें टेस्ट खेल रहे थे। उनका यह 100वां टेस्ट मैच खास नहीं रहा। विलियमसन 37 गेंद पर सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हुए। टिम साउदी का भी यह 100वां मैच था, लेकिन बैटिंग में वह भी सिर्फ 26 रन ही बना सके।

सबसे अधिक टॉम लाथम ने बनाए 38 रन

न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक टॉम लाथम ने 69 गेंदें खेलकर 38 रन बनाए। मैट हेनरी ने 28 गेंद पर 29 रनों की पारी खेली। टॉम ब्लंडेल ने 22 रनों का योगदान दिया। बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण न्यूजीलैंड टीम 162 रनों पर ही ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल कर 1-0 से बढ़त बना ली थी। अब दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम शिकंजा कसती दिख रही है। उनकी कोशिश है कि वह 2-0 से न्यूजीलैंड को सीरीज में मात दें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.