Indo-Canada conflict: भारत संग विवाद के बीच कनाडा ने अपने नागरिकों के लिए जारी नई एडवाजरी, कहा- रहें सतर्क

Toronto: कनाडा ने अपने नागरिकों को नया यात्रा परामर्श जारी किया, भारत में उनसे हाल के घटनाक्रमों के संदर्भ में ‘सतर्क रहने और सावधानी बरतने’ को कहा है। खलिस्तानियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है।
India-Canada relationship worsen
India-Canada relationship worsen Raftaar.in

टोरंटो, (हि.स.)। कनाडा ने अपने नागरिकों को नया यात्रा परामर्श जारी भारत में उनसे हाल के घटनाक्रमों के संदर्भ में ‘सतर्क रहने और सावधानी बरतने’ को कहा है, क्योंकि सोशल मीडिया पर कनाडा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान और कुछ ‘नकारात्मक भावनाएं’ जारी हैं।

भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ा

ब्रिटिश कोलंबिया में 18 जून को 45 वर्षीय खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय जासूसों की ‘संभावित’ संलिप्तता के संबंध में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के अति गंभीर आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ गया। भारत ने 2020 में निज्जर को आतंकवादी घोषित किया था।

भारत ने इन आरोपों को ‘बेतुका’ करार दिया

भारत ने इन आरोपों को ‘बेतुका’ और (दुर्भावना से) प्रेरित’ कहकर खारिज कर दिया और इस मामले पर एक भारतीय राजनयिक के निष्कासन की जवाबी कार्रवाई में एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया।

सोशल मीडिया पर कनाडा के प्रति कुछ नकारात्मक भावनाएं हैं

कनाडा सरकार ने रविवार को एक अपडेट में कहा, ‘‘कनाडा और भारत में हाल के घटनाक्रमों के संदर्भ में, विरोध प्रदर्शन के आह्वान और सोशल मीडिया पर कनाडा के प्रति कुछ नकारात्मक भावनाएं हैं। कृपया सतर्क रहें और सावधानी बरतें।’’

कनाडा में भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए परामर्श जारी

ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह फैसला भारत की ओर से मकरने तथा पिछले सप्ताह के अंत में वीजा सेवाओं को रोकने के बाद आया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in