Asia Cup 2023: पाक पर भारत की ऐतिहासिक जीत, कोहली-राहुल, कुलदीप ने विरोधियों को रौंदा, आज श्रीलंका से मैच

Asia Cup ind-pak match Result: एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में टीम इंडिया ने कई इतिहास रचे। भारत ने पाक पर सबसे बड़ी जीत हासिल की है। टीम ने पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) को 228 रनों से हराया।
पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाते जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, ईशान किशन और कुलदीप यादव।
पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाते जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा, ईशान किशन और कुलदीप यादव।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर-4 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने कई इतिहास रचे। भारत ने पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत हासिल की है। टीम ने पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) को 228 रनों से हराया। इससे पहले टीम इंडिया (Team India) ने पाक को रिकॉर्ड 140 रनों से 2008 में मीरपुर के मैदान पर हराया था। श्रीलंका के कोलंबो (Colombo) स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में टॉस हारकर टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी की। टीम ने 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) 32 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 128 रन ही बना सकी। विराट कोहली (Virat Kohli) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। कोहली (kohli) ने नाबाद 122 रन बनाए। इन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 15 हजार रन भी पूरे किए हैं। टीम के दो बल्लेबाज इंजरी के कारण खेलने नहीं उतरे। आज टीम इंडिया का मुकाबला मेजबानी टीम श्रीलंका से होगा।

पाकिस्तानी पारी कैसी रही

357 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत ही खराब रही। टीम ने 5वें ओवर में इमाम-उल-हक (Imam-ul-Haq) का विकेट खो दिया। इमाम 9 रन बना सके। इन्हें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शुभमन गिल (Shubhmab Gil) के हाथों सेकेंड स्लिप में कैच करा दिया। नंबर-3 पर बाबर आजम उतरे। इन्होंने फखर जमान के साथ पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन संभाल नहीं सके। हार्दिक पांड्या ने बाबर को बोल्ड कर दिया।

पाक का कब-कितने रन पर विकेट गिरा

पहला: इमाम-उल-हक: मैच के पांचवें ओवर में जसप्रीत बुमराह दूसरी बॉल गुड लेंथ पर ऑफ स्टंप के बाहर आउट स्विंगर फेंकी। इमाम डिफेंस करने गए, लेकिन बॉल बैट के बाहरी किनारे से लगकर सेकेंड स्लिप में शुभमन गिल के हाथों में चली गई।

दूसरा: बाबर आजम: पंड्या ने 11वें ओवर की चौथी बॉल पर बोल्ड मारा। बाबर गुड लेंथ इनस्विंग बॉल को खेल नहीं सके और बॉल ऑफ स्टंप उखाड़ दी।

तीसरा: मो. रिजवान: 12वें ओवर की चौथी बॉल पर शार्दूल ठाकुर ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया।

चौथा: फखर जमान: 20वें ओवर की दूसरी बॉल पर कुलदीप ने बोल्ड किया।

पांचवां : आगा सलमान: 24वें ओवर की आखिरी बॉल पर LBW कर दिया।

छठा: शादाब खान: 28वें ओवर की चौथी बॉल पर कुलदीप ने ठाकुर के हाथों कैच कर दिया।

सातवां : इफ्तिखार अहमद: कुलदीप ने 30वें ओवर की तीसरी बॉल पर कॉट एंड बोल्ड कर दिया।

आठवां: फहीम अशरफ: कुलदीप ने 32वें ओवर की आखिरी बॉल पर फहीम को बोल्ड किया।

Related Stories

No stories found.