IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से, जानें धर्मशाला में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

IND vs ENG 5th Match: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 5वां और आखिरी मैच सात मार्च से खेला जाएगा। यह मुकाबला धर्मशाला में होगा।
टीम इंडिया के खिलाड़ी।
टीम इंडिया के खिलाड़ी। @JayShah एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 5वां और आखिरी मैच सात मार्च से खेला जाएगा। यह मुकाबला धर्मशाला में होगा। टीम इंडिया सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त पर है। टीम ने चौथे मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया था। भारत का धर्मशाला में रिकॉर्ड देखें तो अच्छा रहा है। भारत ने यहां एक टेस्ट मैच खेला और उसे जीता था। अब इंग्लैंड के साथ पहली बार यहां टेस्ट मैच खेला जाएगा।

भारत ने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराया था

बता दें, भारत ने धर्मशाला में एक टेस्ट मैच खेला है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2017 में खेला गया था। इस मैच को भारत ने 8 विकेट से जीता था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 300 रन बनाए थे। दूसरी पारी में 137 रन बनाकर टीम ऑल आउट हुई थी। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 332 रन और दूसरी पारी में 106 रन बनाकर मैच जीत लिया था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था।

इस मैदान पर खेल चुके हैं जडेजा

भारत के लिए पहली पारी में केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक जड़े थे। अब जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ भी धर्मशाला में खेलेंगे। वह फॉर्म में हैं। धर्मशाला मैदान पर खेल भी चुके हैं, जिसका उन्हें फायदा मिलेगा। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली थी। पुजारा ने 57 रनों का योगदान दिया था। जडेजा ने 63 रन बनाए थे। राहुल ने दूसरी पारी में 9 चौकों की मदद से 51 रन बनाए थे।

इंग्लैंड ने जीता था इस सीरीज का पहला मैच

इंग्लैंड ने पांच मैचों की इस सीरीज का पहला मैच 28 रनों से जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और लगातार तीन मैच जीते। भारत ने दूसरा टेस्ट मैच 106 रनों से जीता था। तीसरा मैच 434 रनों से जीता। चौथे टेस्ट मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.