शुभमन गिल, जो डेंगू संक्रमित हैं। रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में इनके खेलने की संभावना नहीं है।
शुभमन गिल, जो डेंगू संक्रमित हैं। रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में इनके खेलने की संभावना नहीं है।रफ़्तार।

IND vs AUS: वर्ल्ड कप से पहले लड़खड़ाई टीम इंडिया, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर गिल्ली अटकी, ये होंगे विकल्प

World Cup Ind-Aus Match: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पहला मैच बेहतरीन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होना है। इससे पहले टीम के बल्लेबाज गिल बीमार पड़ गए हैं। गिल की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नई दिल्ली, रफ्तार। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पहला मैच बेहतरीन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होना है। इससे पहले टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बीमार पड़ गए हैं। गिल की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पूरी टीम इंडिया के साथ देश के क्रिकेट प्रेमियों में मायूसी छाई है। हालांकि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गिल को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। राहुल द्रविड़ ने बताया कि गिल पहले मैच से पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख में लगी है। टीम ने उन्हें पूरी तरह बाहर नहीं किया है।

तबीयत में सुधार: द्रविड़

द्रविड़ ने कहा, आज (शुक्रवार) से गिल बेहतर फील कर रहे हैं। प्रतिदिन मेडिकल टीम उनका ख्याल रख रही है। मैच में 36 घंटे बाकी हैं। हम बाद में देखेंगे कि क्या फैसला ले सकते हैं। इतना है आज उनकी तबीयत में सुधार है। अब हम देखेंगे कि कल उनकी तबीयत कैसी रहती है।

सबसे बेस्ट फ्रेंड ही गिल की जगह सबसे बड़े हकदार

अगर, शुभमन गिल नहीं खेलते हैं तो उनके सबसे अच्छे दोस्त ईशान किशन को मौका मिल सकता है। अभी इसके आसार कम हैं, लेकिन गिल नहीं खेलेंगे तो रोहित के साथ ईशान ओपनिंग करेंगे। ईशान किशन की प्लेइंग 11 में जगह नहीं बनती दिख रही थी। केएल राहुल फिट हैं। वह विकेटकीपिंग करेंगे। ऐसे में गिल नहीं खेले तो ईशान की लॉटरी लगेगी। ईशान किशन पहले भी भारत के लिए कई मौकों पर पारी की शुरुआत किए हैं। किशन ओपनर के तौर पर दोहरा शतक जड़ा है।

इस साल सबसे बेस्ट खिलाड़ी रहे हैं शुभमन

यह साल अब तक शुबमन गिल के लिए स्वर्णिम साल साबित हुआ है। इस युवा खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए उनसे महत्वपूर्ण भूमिका की उम्मीद है। 24 वर्षीय शुभमन ICC वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 2 स्थान पर हैं। गिल इस साल इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इन्होंने 20 मैचों में 72.35 की औसत से 1230 रन बनाए हैं। पांच वनडे शतक और इतने ही अर्धशतक जड़े हैं। वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान शुभमन शानदार प्रदर्शन किए थे। गिल ने शुरुआती मुकाबले में 74 रन बनाए थे। फिर अगले मैच में 104 रन की पारी खेली। उन्हें तीसरे वनडे में आराम दिया गया था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in