Viral Video: मैच के दौरान ही इफ्तार, मोहम्मद नबी और हशमतउल्लाह शाहिदी ने मैदान पर खोला रोजा

Ramadan fast on-field : इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान से खेल के अलावा आए दिन वीडियो वायरल होते रहते हैं। अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें क्रिकेट के प्रति इश्क और खुदा के प्रति इबादत है।
आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच के दौरान मैदान पर रोजा खोलते अफगानिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद नबी और हशमतउल्लाह शाहिदी।
आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच के दौरान मैदान पर रोजा खोलते अफगानिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद नबी और हशमतउल्लाह शाहिदी।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान से खेल के अलावा आए दिन वीडियो वायरल होते रहते हैं। अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें क्रिकेट के प्रति इश्क और खुदा के प्रति इबादत है। वाकया अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए तीसरे एवं अंतिम वनडे मैच का है। मैच के दौरान मंगलवार को अफगानिस्तान के दो बल्लेबाज- मोहम्मद नबी और हशमतउल्लाह शाहिदी ने बल्लेबाजी के दौरान ही बीच मैदान पर इफ्तार यानी रोजा खोलना शुरू कर दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

अन्य खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में खोला रोजा

इस वीडियो में दिख रहा कि नबी पहले दुआ पढ़ते और फिर इफ्तार करते हैं। उनके साथ हशमतउल्लाह शाहिदी भी कुछ खाकर रोजा खोलते दिख रहे हैं। दोनों बल्लेबाज उस समय बल्लेबाजी कर रहे थे। नबी और हशमतउल्लाह जहां मैदान पर ही रोजा खोलते हुए नजर आ रहे, वहीं टीम के अन्य खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में रोजा खोलते दिखाई दिए।

दुनिया भर में रोजा रख रहे अकीदतमंद

बता दें रमजान का पाक महीना 12 मार्च से शुरू हो गया है। देश-विदेश में लोग रोजा रख रहे हैं। रमजान में हर दिन इफ्तार और सेहरी का समय अलग-अलग हो सकता है। वहीं, अलग-अलग शहर, राज्य और देशों में भी इफ्तार और सेहरी का समय अलग-अलग हो सकता है। इफ्तार और सेहरी का समय सूर्योदय और सूर्यास्त पर निर्भर करता है।

आयरलैंड को 117 रनों से हराया

अफगानिस्तान टीम ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अंतिम वनडे मैच (AFG vs IRE 3rd ODI) में आयरलैंड को 117 रनों से मात दे दी। मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए थे। जवाब में आयरलैंड टीम 35 ओवर में ही 119 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

नबी को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार

नबी ने 62 गेंदों पर 48 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके भी लगाए। उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए पांच विकेट झटके। उन्होंने सिर्फ 17 रन दिए और तीन मेडन ओवर फेंके। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.