Asia Cup के बीच ICC की रैंकिंग जारी, शुभमन गिल टॉप पर पहुंचे, पाक कप्तान को ताज छिनने का डर

ICC Ranking: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के बीच आईसीसी ने वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में करियर के सर्वोच्च दूसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं।
शुभमन गिल और बाबर आजम।
शुभमन गिल और बाबर आजम।रफ़्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के बीच आईसीसी ने वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल आईसीसी पुरुष एक दिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में करियर के सर्वोच्च दूसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं। गिल के अलावा रोहित (Rohit) और कोहली (Kohli) की भी टॉप-10 में एंट्री हो गई है।

श्रीलंका और पाक के मैच में बेहतर प्रदर्शन, खिलाड़ियों की रैंकिंग सुधरी

गिल की रैंकिंग (Ranking) बढ़ने की वजह कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ 121 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप है, जिसमें उन्होंने 58 रन बनाए। इस बीच रोहित और विराट कोहली (Virat Kohli) को दो-दो रैंक का फायदा हुआ। अब ये दोनों खिलाड़ी क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर आ चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ रोहित की अर्धशतक और पाकिस्तान के खिलाफ कोहली की 122 रनों की पारी की बदौलत रैंकिंग बढ़ी है।

कुलदीप यादव 7वें नंबर पर आए

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से ठीक पहले टॉप-10 में पाकिस्तान के भी तीन क्रिकेटर हैं। कप्तान बाबर आजम पहले नंबर पर हैं। यह गिल से 100 से अधिक रेटिंग पर बैठे हैं। इमाम-उल-हक और फखर जमान क्रमशः पांचवें और 10वें स्थान पर हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी एवं बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव एशिया कप के दो मैचों में नौ विकेट लेकर 7वें स्थान पर आ चुके हैं। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ आठ स्थान ऊपर चढ़े हैं। इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज और तबरेज शम्सी की रैंकिंग काफी सुधरी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in