Pixel 8a: भारत में लॉन्च हो गया Google Pixel 8a, फोन में AI फीचर्स के अलावा कई खास फीचर्स

Google Pixel 8a Launch in India: भारत में गूगल पिक्सल 8ए को लॉन्च कर दिया गया है। फोन 4 कलर्स ऑप्शन और प्रीमियम एआई फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है।
गूगल पिक्सल 8ए।
गूगल पिक्सल 8ए।@googlejapan एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। गूगल ने अपने नए स्मार्टफोन पिक्सल 8ए को भारत में लॉन्च कर दिया है। पिछले काफी समय से इस फोन का इंतजार किया जा रहा था। गूगल ने अपने नए पिक्सल फोन को 4 कलर्स और प्रीमियम एआई फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। फोन में 6.1 इंच की स्क्रीन है, जो OLED Actua डिस्प्ले पैनल के साथ आती है। इसका रेजॉल्यशन 1080x2400 है। रिफ्रेश रेट 120Hz है। फोन की स्क्रीन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन है।

Pixel 7a से 40% ज्यादा ब्राइट डिस्प्ले

फोन में ऑल्वेज़-ऑन-डिस्प्ले दी गई है। जो 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ है। फोन में डिस्प्ले HDR सपोर्ट सहित कई खास फीचर्स हैं। गूगल ने कहा कि फोन का डिस्प्ले Google Pixel 7a की तुलना में 40 प्रतिशत ज्यादा ब्राइट है।

प्रोसेसर और कैमरा की क्षमता

फोन में Google के Tensor G3 चिपसेट और टाइटन M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेस है। फोन में 8GB LPDDR5x RAM, AI फीचर्स समेत कई खास फीचर्स हैं। फोन के पिछले हिस्से में डुअल कैमरा हैं। मुख्य कैमरा 64MP और दूसरा कैमरा 13MP के अल्ट्रा वाइड लेंस वाला है। फोन के अगले हिस्से में 13MP का फील्ड ऑफ व्यू कैमरा सेंसर लगा है।

फोन में एआई फीचर्स

फोन के कैमरे में एआई फीचर्स हैं। Magic Editor नाम के एआई फीचर की मदद से यूज़र्स पिक्चर की सब्जेक्ट की रीसाइज़ और रीपोजिशन कर सकेंगे। यूज़र्स बैकग्राउंड पॉप को प्रीसेट कर सकते हैं। ऑडियो मैजिक इरेज़र की मदद सेअपनी वीडियो से डिस्ट्रैक्टिंग साउंड हटा सकते हैं।

4492mAh की बैटरी

फोन में गूगल के बिल्ट-इन एआई असिस्टेंट फीचर जेमिनी का सपोर्ट है। इसकी मदद से यूज़र्स टाइप, टॉक और इमेज को एड कर सकते हैं। इसमें यूज़र्स सर्किल टू सर्च नाम के फीचर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन में 4492mAh की बैटरी है। फोन के साथ चार्जर भी दिया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.