टॉयलेट साफ किया, फर्श धोए...फिर साउथ अफ्रीका के बने दिग्गज स्पिनर, Imran Tahir ने IPL में भी खूब बरपाया है कहर

Imran Tahir Struggle Story: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को संघर्ष से उपजा एक बेहतरीन स्पिनर मिला है। गूगली मास्टर इमरान ताहिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल के रिकॉर्ड बनाए हैं।
इमरान ताहिर।
इमरान ताहिर।रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। आईपीएल में हर दिन नए-नए स्टार क्रिकेटर सामने आ रहे हैं। इनके बेहतरीन खेल देखने के बाद संघर्ष भी उजागर हो रहे हैं। इस बीच हम आईपीएल की कई टीमों के लिए खेल चुके और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर के संघर्षों को बता रहे हैं। जो नई युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा है। पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे इमरान ताहिर पहले अपने देश की टीम में शामिल होने का प्रयाास किया था। पाक टीम में जगह न मिलने के बाद अफ्रीका का रुख किया। इस दौरान तमाम मुश्किलों का सामना किया। टॉयलेट तक साफ किया है।

मुझे मेरे पुराने काम पर गर्व है: इमरान

इमरान ने बताया था कि वह अपनी पहली नौकरी में फर्श धोते और टॉयलेट साफ करते थे। उन्होंने कहा कि उन्हें इस काम पर गर्व है। उन्होंने बहुत कुछ सीखा। दरअसल, इस अफ्रीकी स्पिनर ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कॉमेंट्री के दौरान अपनी कहानी बताई थी। उनके साथ गौतम गंभीर भी मौजूद थे। इमरान ने बताया था कि वो मेरी पहली जॉब थी और इंग्लैंड मैं सुबह उठकर फर्श धोता था। टॉयलेट साफ करता था। वो मेरी जॉब थी। मुझे बड़ा गर्व है। मैं वहां बहुत कुछ सीखा। तब मेरे जहन में था कि जिस दिन मुझे मौका मिलेगा तो उसे जाने नहीं दूंगा, क्योंकि अभी जो मैं मेहनत कर रहा हूं, एक मकसद के लिए कर रहा हूं।

कोई काम बड़ा-छोटा नहीं होता : गंभीर

इमरान की कहानी सुनने के बाद गौतम गंभीर ने कहा था कि ऐसे बहुत कम लोग हैं दुनिया में, जिन्हें ऐसे काम पर भी गर्व है। कोई काम छोटा-बड़ा नहीं। आप मेहनत से तो पैसा कमा रहे हैं। आप मेहनत करके तो आगे जाना चाहते हैं। किसी और तरीके से नहीं।

इमरान ताहिर का अंतर्राष्ट्रीय कॅरियर

इमरान ने अंतर्राष्ट्रीय कॅरियर में दक्षिण अफ्रीका के लिए 20 टेस्ट, 107 वनडे और 38 टी-20 मैच खेल लिए हैं। उन्होंने टेस्ट में 57 विकेट झटके हैं। इसके अतिरिक्त वनडे में 173 और टी-20 इंटरनेशनल में 63 विकेट लिए हैं। इमरान ताहिर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के अलावा राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं। इनका आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रहा है। अभी इमरान आईपीएल में कमेंन्ट्री कर रहे हैं। ताहिर ने साल 2019 के आईपीएल में 26 विकेट लेकर बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया था।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.