Asian Games: एशियाई खेलों की ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होंगे चीनी राष्ट्रपति, इस दिन से हो रहा आगाज

Chinese President Xi Jinping: 23 सितंबर से हांगझू में आयोजित हो रहे 19वें एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भाग लेंगे। चीनी विदेश मंत्रालय ने इसकी घोषणा की।
एशियाई खेलों का आयोजन स्थल और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग।
एशियाई खेलों का आयोजन स्थल और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। 23 सितंबर से हांगझू में आयोजित हो रहे 19वें एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भाग लेंगे। गुरुवार को चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने इसकी घोषणा की। उद्घाटन समारोह में कंबोडिया के राजा नोरोडोम सिहामोनी, सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद, कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख मेशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, तिमोर-लेस्ते के प्रधानमंत्री जानाना गुस्माओ, कोरिया गणराज्य के प्रधानमंत्री हान डक-सू और मलेशिया के दीवान राक्यत के अध्यक्ष जोहरी बिन अब्दुल भी शामिल होंगे।

ये दिग्गज भी जुटेंगे

वहीं, ब्रुनेई के सुल्तान के प्रतिनिधि प्रिंस हाजी सूफरी बोलकिया, कतर के अमीर के प्रतिनिधि शेख जोआन बिन हमद बिन खलीफा अल थानी, जॉर्डन के प्रिंस फैसल बिन हुसैन, थाईलैंड की राजकुमारी सिरिवन्नावरी और किर्गिस्तान के उप प्रधान मंत्री एडिल बैसालोव भी समारोह में आएंगे।

45 देशों के 12500 एथलीट लेंगे भाग

इससे पहले एशियाई खेलों के लिए मशाल रिले ने बुधवार सुबह हांगझू में समापन चरण की शुरुआत की। ये टूर्नामेंट के बहुप्रतीक्षित उद्घाटन की अंतिम उलटी गिनती की शुरुआत का प्रतीक है। 19वें एशियाई खेल में 45 देशों और क्षेत्रों के 12500 एथलीट शामिल होंगे। ये 40 खेलों, 61 विषयों और 481 प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in