WhatsApp का नया फीचर रोलआउट, अब सीक्रेट कोड के बिना नहीं खुले सकेगी Personal Chat

WhatsApp Latest Feature: दुनिया के व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर है। यूजर्स के पर्सनल चैट से जुड़ी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मेटा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप में नया फीचर शामिल कर रहा है।
व्हाट्सएप का नया फीचर।
व्हाट्सएप का नया फीचर। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। दुनिया के व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बेहद अच्छी खबर है। यूजर्स के पर्सनल चैट से जुड़ी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके लिए मेटा ने अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप में नया फीचर शामिल कर रहा है। इससे यूजर की प्राइवेसी को पहले से ज्यादा मजबूत होगी। व्हाट्सएप अपने यूजर्स का अनुभव बेहतर करने के लिए लगातार अपने एप में नए फीचर्स को शामिल कर रह है। इस बार व्हाट्सएप ने यूजर्स के पर्सनल चैट्स को सिक्योरिटी बढ़ाने वाला फीचर लांच किया है।

क्या है नया फीचर?

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप के नए फीचर का नाम सीक्रेट कोड (Secret Code) है। इस फीचर को व्हाट्सएप के वेब वर्जन के लिए रोलआउट किया जा रहा। मतलब कंप्यूटर में व्हाट्सएप यूज करने वाले यूजर अब अपने पर्सनल चैट्स में लोक लॉक सकेंगे। इससे कोई दूसरा यूजर कंप्यूटर में भी उनके पर्सनल चैट्स को नहीं खोल सकेगा। यूजर्स को कंप्यूटर में अपने पर्सनल चैट्स खोलने के लिए सीक्रेड कोड की जरूरत पड़ेगी। इस सीक्रेट कोड को व्हाट्सएप वेब में डालने के बाद ही यूजर की पर्सनल चैट खुल सकेगी।

नया फीचर स्मार्टफोन में पहले से

बता दें व्हाट्सएप का यह फीचर स्मार्टफोन में पहले से है। स्मार्टफोन के लिए इस फीचर का नाम चैट लॉक है। इसकी मदद से यूजर अपने व्हाट्सएप अकाउंट में किसी भी चैट पर चैट लॉक लगा सकते हैं। उसके बाद उस चैट बॉक्स को कोई दूसरा व्यक्ति नहीं खोल सकेगा। आप उसे अपने फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करने के बाद खोल पाएंगे।

पर्सनल चैट की बढ़ेगी सिक्योरिटी

हालांकि, यह फीचर व्हाट्सएप के वेब वर्जन में नहीं था। ऐसे बहुतलोग हैं, जो अक्सर किसी कंप्यूटर में अपना व्हाट्सएप यूज करने के बाद लॉगआउट करना भूल जाते हैं। उनकी प्राइवेसी भी खतरे में आ जाती है, जिससे व्हाट्सएप ने वेब वर्जन के लिए चैट को लॉक करने का फीचर पेश किया है। फिलहाल फीचर बीटा यूजर्स के लिए चालू किया गया है। दरअसल, यह टेस्टिंग मोड में है। इस फीचर को जल्द ही बाकी यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.