Aus vs NZ: कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को शर्मिंदा होने से बचाया, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली तूफानी पारी

Aus vs NZ Match Updates: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। कंगारू टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर गई है, वहां उसकी शुरुआत अच्छी नहीं हुई।
शतक जड़ने के बाद खुशी का इजहार करते कैमरन ग्रीन।
शतक जड़ने के बाद खुशी का इजहार करते कैमरन ग्रीन। @ICC एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। कंगारू टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर गई है, वहां उसकी शुरुआत अच्छी नहीं हुई। दरअसल, मैट हेनरी की दमदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट गिराए दिए थे। टीम का स्कोर 112 था। फिर कैमरन ग्रीन (Cameron Green Century) ने पारी संभाली और 103 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक गंवाया था सिर्फ एक विकेट

वेलिंगटन में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। उनका यह फैसला तब गलत साबित होता दिखा, जब ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक केवल एक विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा (33) और स्टीव स्मिथ (31) ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दी थी। हालांकि मिडिल ऑर्डर इसका फायदा नहीं उठा पाया।

लंच और टी ब्रेक के बीच बनाए 85 रन

ऑस्ट्रेलिया ने लंच और टी ब्रेक के बीच 85 रन बनाए। इस दौरान 3 विकेट खो दिए। अगर, टेस्ट मैच का पहला सत्र ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा तो न्यूजीलैंड ने दूसरा सत्र अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने लंच से पहले स्टीव स्मिथ का विकेट गंवाया। दूसरे सत्र में उस्मान ख्वाजा, मार्नर लैबुशेन (1) और ट्रेविस हेड (1) ने विकेट खो दिए।

तीसरा सत्र रहा दिलचस्प

खेल का तीसरा सत्र दिलचस्प रहा। ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से रन बनाए। न्यूजीलैंड ने भी लगातार अंतराल पर विकेट गिराए। मतलब कुछ-कुछ बैजबॉल वाला खेल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे सत्र में दिखने को मिला। इस सत्र में कैमरन ग्रीन ने एक ओर से छोर संभाल रखा तो दूसरी छोर पर मिचेल मार्च ने 39 गेंदों पर 40 रन बनाए। मिचेल मार्श के आउट होने पर चौकों की बारिश में थोड़ा विराम लगा। एलेक्स कैरी 10, मिचेल स्टार्क 9 और पैट कमिंस 16 रन बनाकर आउट हुए।

मैट हेनरी ने झटके सबसे अधिक 4 विकेट

जबकि, कैमरन ग्रीन अड़े रहे। कैमरन ने नाथन लायन (6) के आउट होने के बाद जोश हेजलवुड (0 नाबाद) के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई। उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 9 विकेट पर 279 रन था। खेल के तीसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने 132 रन बनाए। वह भी तब, जब एक छोर से विकेट गिर रहे थे। यही वजह है कि जो टीम एक समय 160-170 रन के अंदर सिमटती दिखी थी, उसने स्कोर 279 पर पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.