Bill Gates: बिल गेट्स ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, बोले-उनसे मिलना हमेशा एक इंस्पिरेशन

Bill Gates and PM Modi: माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर एवं दुनिया के सबसे दौलतमंद लोगों में शुमार बिल गेट्स ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है।
बिल गेट्स और पीएम मोदी।
बिल गेट्स और पीएम मोदी। @BillGates एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर एवं दुनिया के सबसे दौलतमंद लोगों में शुमार बिल गेट्स ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है। बिल गेट्स (Bill Gates) ने पीएम मोदी (PM Modi) के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), महिला से जुड़े विकास के मुद्दे, कृषि से जुड़े नए इनोवेशन, स्वास्थ्य, जलवायु परिवर्तन, भारत से दुनिया को सबक लेने समेत कई जरूरी मुद्दों पर बात की।

मोदी के साथ चर्चा करने को होता है बहुत कुछ: बिल गेट्स

बिल गेट्स (Bill Gates) ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा नरेंद्र मोदी से मिलना हमेशा प्रेरणादायक होता है और चर्चा करने के लिए बहुत कुछ होता है। हमने कई जरूरी और बेहद महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की, जो हमारे समाज को नई दिशा दे सकती है। बिल गेट्स से मिलने को लेकर मोदी भी काफी उत्साहित दिखे। मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर बिल गेट्स की प्रशंसा की।

रक्षा मंत्री से मिले गेट्स

इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा-हमारी बैठक अद्भुत रही। हमें हमेशा उन क्षेत्रों पर चर्चा करने में खुशी होती है, जो हमारे ग्रह को बेहतर बनाएंगे। दुनिया भर में लाखों लोगों को सशक्त बनाएंगे। बिल गेट्स ने पीएम मोदी से मिलने के बाद भारत के रक्षा मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे को किताब भेंट की।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में होंगे शामिल

गेट्स 27 फरवरी की रात ओडिशा पहुंचे थे। वह 28 फरवरी को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिले थे। गेट्स ने ओडिशा सरकार के अधिकारियों के साथ भुवनेश्वर में झुग्गी बस्ती का भी दौरा कर वहां के लोगों का हालचाल पूछा था। उन्होंने राज्य में महिला स्वयं सहायता समूहों (SHG) के सदस्यों के साथ भी बातचीत की थी। इसके अलावा बिल गेट्स भारत दौरे में कथित तौर पर गुजरात के जामानगर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले के कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.