Shubman Gill Update: शुभमन गिल के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, ICC ने अवॉर्ड के लिए किया नॉमिनेट

Shubman Gill ICC Player of the month: टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल से जुड़ी बड़ी खबर है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामित किया है।
शुभबन गिल, जिन्हें आईसीसी ने सितंबर के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है।
शुभबन गिल, जिन्हें आईसीसी ने सितंबर के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल से जुड़ी बड़ी खबर है। अस्पताल में भर्ती गिल को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामित किया है। आईसीसी ने सितंबर के लिए नामित खिलाड़ियों की सूची जारी की है। मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए भारतीय स्टारों की जोड़ी और एक इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज चुने गए हैं। मो. सिराज ने सितंबर के अंत में गेंदबाजों की आईसीसी पुरुष वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर वापसी की है।

अवॉर्ड के लिए नामित खिलाड़ियों का प्रदर्शन

1. शुबमन गिल (IND)

गिल ने सितंबर के दौरान खूब रन बनाए हैं। संभावित रूप से वह दूसरा प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतने की कतार में हो सकते हैं। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने आठ एकदिवसीय मैचों में 80 की औसत से 480 रन बनाए। इसमें कोलंबो में बांग्लादेश के विरुद्ध एक स्टाइलिश शतक और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक-टू-बैक गेम में 74 और 104 रन हैं।

2. मो. सिराज (IND)

एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। यह तेज गेंदबाज सितंबर में आईसीसी पुरुष वनडे गेंदबाज रैंकिंग के शिखर पर लौटा। सिराज ने एकदिवसीय छह मैचों में 11 विकेट लिए।

3. डेविड मलान (ENG)

इंग्लैंड के बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म कर आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप में पहुंचे। हाल में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड पर जीत में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता है। शृंखला के दौरान उनका स्कोर हर मैच के साथ बढ़ता गया। दूसरे मैच में अर्धशतक के बाद वह ओवल में 96 रन बनाकर तीन अंकों के करीब पहुंचे थे। सितंबर में 277 रन, 92.33 की औसत से बनाए।

डेंगू से लड़ रहे गिल

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से संक्रमित हैं। उनके प्लेटलेट्स लगातार कम हो रहे हैं। गिल वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल सके। अब पाकिस्तान के साथ मुकाबले में भी उनके खेलने की संभावना कम है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in