England सीरीज जीतने पर BCCI का बड़ा ऐलान, अब टेस्ट खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

BCCI Gift To Players: भारतीय टीम ने धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया। भारत ने पारी और 64 रनों से इंग्लिश टीम को हराकर न सिर्फ धर्मशाला टेस्ट मैच जीता।
इंग्लैंड सीरीज जीतने का जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी।
इंग्लैंड सीरीज जीतने का जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। भारतीय टीम ने धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया। भारत ने पारी और 64 रनों से इंग्लिश टीम को हराकर न सिर्फ धर्मशाला टेस्ट मैच जीता, बल्कि सीरीज को भी 4-1 से अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद भारत ने डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। इससे टीम के कोच से लेकर बीसीसीआई तक खुश हैं। इस ऐतिहासिक जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान किया।

टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना की घोषणा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मुझे खिलाड़ियों के लिए ‘टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना’ की शुरुआत की घोषणा करके बेहद खुशी हो रही है। इस योजना का उद्देश्य खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना है। गौरतलब है कि इस नई योजना से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को मैच फीस 15 लाख के अलावा भी रकम मिलेगी। इससे टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों पर नोटों की बारिश होने वाली है।

रणजी खेलने पर भी जोर दे रहा BCCI

बीसीसीआई अब मुख्य टीम के खिलाड़ियों को रणजी मैच खेलने पर भी जोर दे रही है। पिछले कुछ महीनों से लगातार बोर्ड यह निर्देश जारी कर रहा है। हाल में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा के दौरान भी यह बात दोहराई गई। वहीं, इस निर्देश को न मानने के कारण ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को एनुअल कॉन्ट्रैक्ट में नहीं रखा गया है। बोर्ड का कहना है कि जब खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे हों तो रणजी मैच जरूर खेलें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.