World Cup 2023: टीम इंडिया के फैंस के लिए बुरी खबर, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या

World Cup 2023: टीम इंडिया के फैंस के लिए बुरी खबर है। टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं। इस कारण वह 22 अक्तूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर हो गए हैं।
बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान दर्द से परेशान हार्दिक पांड्या।
बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान दर्द से परेशान हार्दिक पांड्या। @BCCI एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। टीम इंडिया के फैंस के लिए बुरी खबर है। टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं। इस कारण वह 22 अक्तूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने बताया कि टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पांड्या को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश के विरुद्ध मैच के दौरान अपनी गेंदबाजी पर फील्डिंग करते समय बाएं टखने में चोट लगी है।

अब इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे मैच

बीसीसीआई का कहना है कि ऑलराउंडर को स्कैन के लिए ले जाया गया तो उन्हें आराम की सलाह दी गई है। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वह अब लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेंगे। हार्दिक को बेंगलुरु ले जाया जाएगा। उन्हें एनसीए में रिपोर्ट करनी की है, जहां इंग्लैंड के विशेषज्ञ डॉक्टर उनका इलाज करेंगे। उन्हें इंजेक्शन दिए जाएंगे। मैच में चोट लगने के बाद हार्दिक को स्कैन के लिए ले जाया गया था। वह बाद में टीम से जुड़े थे। वह पूरे मैच में नहीं खेल पाए।

BCCI पांड्या का रिप्लेसमेंट पर विचार कर रही

मेडिकल टीम ने उनके टखने के स्कैन की रिपोर्ट देखी तो लगा कि इंजेक्शन लेने से वह ठीक हो जाएंगे। बीसीसीआई ने इंग्लैंड में विशेषज्ञ डॉक्टर से सलाह ली और उनकी यही राय थी। ऐसे में उन्हें न्यूजीलैंड मैच के लिए आराम मिला है। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए टीम मैनेजमेंट को उनके रिप्लेसमेंट और टीम कॉम्बिनेशन पर निर्णय लेना है। बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक ने लिटन दास के शॉट को दाएं पैर से रोकने का प्रयास किया था। उन्होंने संतुलन खोया था। बाएं पैर पर गलत तरीके से लैंड किए। इसके बाद मैदान से उठते वक्त वह दर्द में दिख रहे थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इनके साथ मैदान में उतर सकती है टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ तेज गेंदबाज मो. शमी को मौका दिया जा सकता है। दरअसल, धर्मशाला की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार होती है। हार्दिक की जगह स्पेशलिस्ट बल्लेबाज यानी सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। इस कॉम्बिनेशन में टीम के पास रोहित, शुभमन, विराट, श्रेयस, राहुल और सूर्या के रूप में विशेषज्ञ बल्लेबाज होंगे। जडेजा के रूप में ऑलराउंडर होगा। शमी, बुमराह और सिराज के रूप में विशेषज्ञ तेज गेंदबाज और कुलदीप के रूप में विशेषज्ञ स्पिनर होंगे।

पांड्या का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन

इस वर्ल्ड कप में 30 वर्षीय पांड्या चार मैचों में पांच विकेट झटके हैं। उनका इकोनॉमी रेट 6.84 है। इन्होंने 34 रन देकर 2 विकेट लिए। बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका खेलने का मौका मिला था। उस मैच में वह नाबाद 11 रन बनाए थे। हार्दिक ने 86 वनडे में 84 विकेट झटके हैं। 11 अर्धशतक की मदद से 1769 रन भी बनाए हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in